Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम ने पत्थरबाजों को पढ़ाया पाठ

इस सुरंग को बनाने में 2519 करोड़ रुपए की लागत आई है। इसके शुरू होते ही श्रीनगर और जम्मू की दूरी 30 किमी घट जाएगी और दो से ढ़ाई घंटे के समय की बचत होगी।

पीएम ने पत्थरबाजों को पढ़ाया पाठ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रविवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एशिया की सबसे लंबी चिनैनी-नाशरी टनल यानि सुरंग सड़क मार्ग का उद्घाटन किया।

उद्घाटन के बाद पीएम ने खुली जीप में सुरंग का जायजा भी लिया। इस अवसर पर सड़क परिवहन-राजमार्ग और नौवहन मंत्री नितिन गडकरी, पीएमओ राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह, राज्यपाल एनएन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी मौजूद रहे।

उद्धाटन करने के बाद पीएम मोदी ने उधमपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह जम्‍मू कश्‍मीर के विकास के लिए बड़ी छलांग है।

* प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन शुरू करते हुए कहा कि यहां मौजूद सभी लोग इस टनल का उद्घाटन करें।

* पीएम ने कहा कि सभी लोग अपने मोबाइल निकालिए और इसकी लाइट जलाकर भारत माता की जय के नारे लगाइए।

* पीएम मोदी ने कहा कि यह सुरंग केवल दूरी कम करने वाली सुरंग नहीं बल्कि यह जम्‍मू कश्‍मीर के लिए विकास की लंबी छलांग है।

* पीएम ने कहा कि बेशक यह टनल हजारों करोड़ रुपयों की लागत से बना हो लेकिन इसमें जम्‍मू कश्‍मीर के युवाओं की मेहनत के पसीने की महक है।

* प्रधानमंत्री ने कहा कि कश्मीर के कुछ भ्रमित युवा पत्‍थर फेंक रहे हैं लेकिन यहां देखिए उसी कश्मीर के युवाओं ने उन्‍हीं पत्‍थरों से देश का सबसे बड़ा टनल का निर्माण किया है।

* इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि एक तरफ कुछ भटके हुए नौजवान पत्थर मारने में लगे हैं दूसरी तरफ इसी कश्मीर के जवान पत्थर काटकर कश्मीर का भाग्य बदलने में लगे हैं।

* पीएम मोदी ने कश्मीरी युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि वे पत्थर की ताकत समझें और कश्मीर के विकास से जुड़ें। प्रधानमंत्री ने पत्थरबाजों को समझाते हुए कहा कि घाटी के नौजवानों के सामने दो ही रास्ते हैं, एक पर्यटन और दूसरा आतंक।

Next Story
Top