Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ऐसा होगा पीएम मोदी का नया मंत्रिमंडल, जानिए कौन आएगा-कौन जाएगा

2019 के लोकसभा चुनाव के चलते मोदी के मंत्रिमंडल में फेरबदल किया गया है।

ऐसा होगा पीएम मोदी का नया मंत्रिमंडल, जानिए कौन आएगा-कौन जाएगा

मोदी कैबिनेट से उमा भारती, कलराज मिश्र, राजीव प्रताप रूडी, संजीव बाल्यान, महेंद्रनाथ पांडेय और निर्मला सीतारमण के इस्तीफा दिए जाने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी कैबिनेट में कुछ नए चेहरों को शामिल किया है।

इसे भी पढ़ें: EXCLUSIVE: मंत्रियों के इस्तीफे के बाद मोदी ने बनाया ये मास्टर प्लान, शाह-गडकरी को मिली कमान!

इसी क्रम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के घर पर कम से कम 8 केंद्रीय मंत्रियों ने पहुंचकर हाजिरी लगाई। इनमें वित्त मंत्री अरुण जेटली भी शामिल थे जो मनोहर पर्रिकर के गोवा के मुख्यमंत्री बनने के बाद से रक्षा मंत्री का प्रभार भी संभाल रहे हैं।

रविवार को राष्ट्रपति भवन के अशोका हॉल में मोदी सरकार के तीसरे मंत्रिमंडल फेरबदल को नए सिरे से आकार दिया जाएगा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पार्टी प्रवक्ताओं के पैनल को नया रूप देने की तैयारी में हैं, जो लोकसभा चुनाव तक पार्टी और केंद्र सरकार की योजनाओं को बेहतर प्रचार-प्रसार दे सके।

कैबिनेट मंत्री उमा भारती और कलराज मिश्रा के इस्तीफे की पेशकश स्वीकार कर लिये जाते हैं तो कलराज मिश्रा सहित 7 नए राज्यपालों की पदस्थापना भी की जाएगी।

केंद्रीय मंत्रिमंडल से बाहर हो रहे संजीव कुमार बालयान, फग्गन सिंह कुलस्ते को भी संगठन में काम दिया जाएगा। मंत्री पद से हटाकर महेंद्र नाथ को यूपी का अध्यक्ष पहले ही बना दिया गया।

राजीव प्रताप रूढ़ी और निर्मला सीतारमन पहले भी पार्टी प्रवक्ता की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। उम्मीद की जा रही है कि रूढ़ी को मीडिया विभाग का अध्यक्ष बनाया जाएगा।

तकरीबन 9 मंत्रियों की विदाई तय बताई जा रही है। कुछ को 2019 के आम चुनाव के मद्देनजर संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जानी है। उनमें राजीव प्रताप रूढ़ी, निर्मला सीतारमन और सुदर्शन भगत प्रमुख हैं।

Next Story
Share it
Top