Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

PM Modi Interview : ''चाहे मिशन कामायाब हो या न हो, सूरज निकलने से पहले भारत में आ जाना''

Live Interview के दौरान पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि एक लड़ाई से पाकिस्तान सुधर जाएगा, यह सोचना बहुत बड़ी गलती होगी, पाकिस्तान को सुधरने में अभी और समय लगेगा।

PM Modi Interview :

प्रधानमंत्री ने नए साल पर अपने दिए इंटरव्यू (PM Narendra Modi Latest Interview) में एक बड़ा खुलासा किया है। सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) पर पीएम मोदी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कभी भी एक हमले से सुधरने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि उरी में सेना के कैंप पर आतंकी हमला होता है।

जिसमें सेना के 20 जवान मारे जाते हैं। कई जवानों को जिंदा जलाकर मारा जाता है। जिसके बाद सेना में भी आक्रोश था। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के लिए दो बार रणनीति बनाई गई। लेकिन किसी न किसी कारण से वह पूरा नहीं हो पाया। हमें सुरक्षा बलों की भी सुरक्षा का खयाल रखना था। हम उन्हें मौत के मुहं में नहीं धकेल सकते थे।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि जब 28 सितंबर को आखिरकार सर्जिकल स्ट्राइक का मौका आया तब मैने जवानों से बस एक बात कही। चाहे जैसे भी हो, मिशन पूरा हो या फेल हो लेकिन सूरज निकलने से पहले आप भारत की सीमा में वापस आ जाएं।

मैं जानता था कि यह एक बहुत बड़ा रिस्क है। मुझे पता था कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद मेरा बड़ा विरोध होगा लेकिन मैने इसकी चिंता नहीं की। मैं नहीं चाहता था कि किसी भी कमांडो को इसमें कोई नुकसान हो। उन्होंने कहा कि जब कमांडो LOC के पार चले गए। तब और भी ज्यादा टेंशन बढ़ गई।सुबह के समय 1 घंटे के लिए संपर्क टूट गया जो बेहद डराने वाला था।

बाद में पता चला कि दो से तीन यूनिट LOC के अंदर आ गई हैं तब हमने राहत की सांस ली। सर्जिकल स्टाइक का राजनीतिकरण किया गया है भाजपा के द्वारा। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि सेना ने यह ऑपरेशन किया था न कि भाजपा ने। हमने इस मुद्दे पर राजनीति नहीं की बल्कि विपक्ष ने यह किया है। उन्होंने सेना के इस ऑपरेशन पर सवाल उठाकर इस मुद्दे पर राजनीति की।

देश का दुर्भाग्य है कि राजनीति के कुछ लोगों ने पाकिस्तान की भाषा बोलने लगे। अपनी बात में वजन लाने के लिए पाकिस्तान का उदाहरण दिया। मैं चाहता हूं कि इस मामले का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। हम सबका दायित्व बनता है कि देश की सेना ने जो भी जंग जीती हमें उसकी कदर करनी चाहिए।

Next Story
Share it
Top