Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस की तरह किसानों की कर्ज माफी की ‘ड्रामेबाजी नहीं कीः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने अपने अंतरिम बजट में कांग्रेस की तरह कर्ज माफी की ‘‘ड्रामेबाजी'''' नहीं की क्योंकि इससे गरीब किसानों का फायदा नहीं होता और इसकी बजाय उन्हें स्थायी तौर पर हर साल 6,000 रुपए देने का प्रावधान किया।

कांग्रेस की तरह किसानों की कर्ज माफी की ‘ड्रामेबाजी   नहीं कीः पीएम मोदी
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने अपने अंतरिम बजट में कांग्रेस की तरह कर्ज माफी की ‘‘ड्रामेबाजी' नहीं की क्योंकि इससे गरीब किसानों का फायदा नहीं होता और इसकी बजाय उन्हें स्थायी तौर पर हर साल 6,000 रुपए देने का प्रावधान किया।

मोदी ने भाजपा की एक रैली में यहां कहा कि पिछली किसी भी सरकार ने आजादी के बाद किसानों के लिए इतनी बड़ी सहायता योजना नहीं शुरू की।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 12 करोड़ से अधिक छोटे किसानों को सालाना 6,000 रुपए दिए जाएंगे और यह रकम सीधा उनके बैंक खाते में भेजी जाएगा।
मोदी ने कहा, ‘‘इसका मतलब है कि इस योजना पर एक साल में 75,000 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। हमारी सरकार की तैयारी है कि किसानों को इसकी पहली किस्त जल्द से जल्द मिले। इस योजना से ऐसे गरीब किसानों को भी राहत मिलेगी जिन्हें कभी कर्ज माफी का फायदा नहीं मिला।'
पीएम मोदी ने कहा कि इतना ज्यादा खर्च करने पर भी हमारी सरकार 2008-09 के आम चुनावों से पहले कांग्रेस द्वारा कर्ज माफी को लेकर मचाए गए ‘‘शोर' की तर्ज पर ‘‘ड्रामेबाजी' कर सकती थी, ‘‘लेकिन हमारी नीयत और नीति साफ है, जिसके कारण हम किसानों के लिए एक स्थायी योजना लेकर आए हैं।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story