Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम बाढ़: जन-जीवन बेहाल, 12 लाख लोग प्रभावित 59 की मौत

एएसडीएमए की रिपोर्ट के अनुसार 66,516 हेक्टेयर से अधिक कृषि भूमि बाढ़ से प्रभावित हुई है।

असम बाढ़: जन-जीवन बेहाल, 12 लाख लोग प्रभावित 59 की मौत

असम में आई बाढ़ से करीब 12 लाख लोग प्रभावित हैं। इस बाढ़ ने लगभग 24 जिले के लोगों के जनजीवन पर प्रभाव डाला है। इस प्राकृतिक आपदा से अब तक लगभग 59 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि बाढ़ के हालात में मामूली सुधार है।

अधिकारियों ने बताया कि काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान आधा डूब चुका है और 70 से ज्यादा जानवरों की मौत हो चुकी है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शनिवार को कहा कि प्रदेश के 24 जिलों के 1,795 गांवों में 11,93,458 लोग बाढ़ की विभीषिका से जूझ रहे हैं।
ये जिले हैं बाढ़ से प्रभावित-
धीमाजी, बिस्वनाथ, लखीमपुर, शोणितपुर, दरांग, नलबारी, बरपेटा, बंगाइगांव, चिरांग, कोकराझार, धुबरी, सोपुथ सालमारा, गोलापारा, मोरीगांव, नागांव, कार्बी आंगलॉन्ग, गोलाघाट, जोरहाट मजुली, शिवसागर, चराईदेव, डिब्रूगढ़, करीमगंज और काचर बाढ़ से प्रभावित जिलों में शामिल हैं।
एएसडीएमए की रिपोर्ट के अनुसार 66,516 हेक्टेयर से अधिक कृषि भूमि बाढ़ से प्रभावित हुई है। अधिकारियों के अनुसार 66,516 हेक्टेयर से अधिक कृषि भूमि बाढ़ से प्रभावित हुई है। उल्लेखनीय है कि वन विभाग और काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के अधिकारियों ने बाढ़ के कारण उद्यान से बाहर आने वाले जानवरों पर नजर रखने के लिए अतिरिक्त बलों को तैनात किया है। गौरतलब है कि इस वर्ष 70 से ज्यादा जानवरों की डूबने से मौत हो चुकी है।
Next Story
Top