Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सरकारी बांड से उत्साहित LIC, जुटा सकेगा मोटी रकम

एलआईसी के चेयरमैन एसके राय ने यहां आयोजित वित्तीय समावेश कार्यक्रम में कहा, लंबी अवधि के इस तरह के बांडपत्र जारी करना सरकार की तरफ से काफी सकारात्मक कदम है।

सरकारी बांड से उत्साहित LIC, जुटा सकेगा मोटी रकम

मुंबई.सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने आज कहा कि वह 40 साल की अवधि के बांडपत्रों को लेकर काफी उत्साहित है। ये बांडपत्र सरकार इस साल जारी करने वाली है।

चीन को पछाड़ देगा भारत, 7.8 फीसदी रहेगी वृद्धी दर

एलआईसी के चेयरमैन एसके राय ने यहां आयोजित वित्तीय समावेश कार्यक्रम में कहा, लंबी अवधि के इस तरह के बांडपत्र जारी करना सरकार की तरफ से काफी सकारात्मक कदम है।इस तरह के पत्रों की अच्छी मांग होगी, विशेषतौर जीवन बीमा कंपनियों में इसको लेकर रुचि होगी और मुझे विश्वास है कि एलआईसी इसका लाभ उठाएगा। सरकार ने इस सप्ताह के शुरू में कहा था कि वह अगले वित्त वर्ष में 40 वर्ष की अवधि का बांड जारी करेगी। यह सरकार की तरफ से अब का सबसे लंबी अवधि का बांडपत्र होगा। रॉय ने कहा कि जीवन बीमा कंपनियों की लंबी अवधि की देनदारियों को देखते हुए इस तरह के बांड बेहतर साबित हो सकते हैं।

बैंक सोच समझकर करें आऊटसोर्सिंग : आरबीआई

उन्होंने कहा, दीर्घकालिक बांडपत्र की घोषणा से हम सरकारी प्रतिभूति बाजार में जाने के लिए प्रोत्साहित होंगे। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि हम कंपनियों के बांड अथवा इक्विटी में निवेश नहीं करेंगे।

ऊंचे ऋण से बाजार प्रभावित:आरबीआई डिप्टी गवर्नर

यह उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाने की बात है। चालू वित्त वर्ष के दौरान इक्विटी और बांड बाजार में निवेश के बारे में पूछे जाने पर राय ने कहा कि निगम ने इस मामले में पिछले साल के आंकड़े को पीछे छोड़ दिया है।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top