Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

LIC ने पूरे किए अपने सफलता के 61 वर्ष

एलआईसी ने चार नई योजना को जारी किया।

LIC ने पूरे किए अपने सफलता के 61 वर्ष

भारतीय जीवन बीमा निगम ने 1 सितबंर को अपनी स्थापना के 61 वर्ष पूर्ण कर लिए है। इस अवसर पर 7 अगस्त तक बीमा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा।

जिसमें विशेष रूप से वरिष्ठ मंडल प्रबंधक प्रकाश कुमार सिन्हा, विपणन प्रबंधक सुभाष एस तिजारे उपस्थित रहेंगे। एलआईसी जीवन बीमा के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने एवं जनता की पूंजी को जनता के कल्याण के लिए उपयोग कर रही है।

एलआईसी ने उलब्धियों को नई उचाईयों को छुआ एवं जीवन बीमा व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा के 17 वर्षों के बाद भी एलआईसी मार्केट लीडर है एवं अपने बनाए रिकार्ड को तोड़कर वृद्धि दर के नए मानदंड स्थापित किए है।

वर्ष 1956 में 5 करोड़ के पूंजी के साथ आरंभ कर आज एलआईसी के पास 25 लाख करोड़ रुपए की संपत्ति एवं 23,23802,59 करोड़ की जीवन निधि है, वहीं 168 कार्यालयों से आरंभ कर वर्तमान में 4,897 कार्यालय कार्यरत है।

वित्तीय वर्ष 2016-17 के अंत में एलआईसी के पास 23 योजनाएं थी। वर्तमान में 4 नई योजनाएं यथा, आधार स्तम्भ, आधार शिला, जीवन उमंग एवं प्रधानमंत्री वय वंदना को जारी किया गया है।

बेहतर कार्य शैली के लिए एलआईसी ने इस वर्ष 33 पुरस्कार भी जीते है। अन्य उत्पादों की बात करे तो सामाज के विभिन्न वर्गों के अनेक अावश्यकताओं यथा, बंदोबस्ती, टर्म एश्योरेंस, शिशु, पेंशन, माइक्रो इंश्योरेंस, स्वास्थ्य बीमा एवं यूनिट लिंक्ड उत्पाद की पूर्ति भी कर रही है।

Next Story
Share it
Top