Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लीबिया: विमान हुआ हाइजैक, 65 यात्री रिहा

माल्टा प्रधानमंत्री जोसेफ ने ट्विटर पर विमान के हाइजैक होने की सूचना दी है।

लीबिया: विमान हुआ हाइजैक, 65 यात्री रिहा
नई दिल्ली. लीबिया में शुक्रवार को एक अंतरदेशीय उडान को हाईजैक कर लिया गया व इसे माल्टा में उतारा गया। अफ्रीकिया एयरलाइन्स के इस विमान एयर बस 320 पर कुल 118 लोग सवार हैं। विमान में 82 पुरुष, 28 महिला और एक बच्चा है। विमान में कुल 111 पैसंजर्स हैं। 111 पैसेंजर्स में 82 पुरुष, 28 महिलाएं और एक नवजात भी है। इस संख्या की पुष्टि भी माल्टा के प्रधानमंत्री जॉसेफ मस्कट ने की है। इसके अलावा, 7 क्रू मेंबर्स भी हैं। तो वही दूसरी तरफ माल्टा के प्रधानमंत्री जॉसेफ मस्कट ने ट्वीट करके जानकारी दी कि अब तक 65 यात्रियों को रिहा किया जा चुका है।
अपहर्ताओं की संख्या दो है जिन्होंने विमान को उड़ाने की धमकी दी है। माल्टा के प्रधानमंत्री जॉसेफ मस्कट के ट्वीट के अनुसार, इस प्लेन को मालटा में लैंड किया गया है। गार्डियन के मुताबिक, अपहरणकर्ताओं ने अपने पास हथगोला होने की बात कही। उन्होंने विमान को उड़ाने की धमकी भी दी। सरकारी अफ्रीकियाह एयरवेज का विमान साउथ वेस्ट लीबिया के सेबा से त्रिपोली जा रहा था जब इसे अचानक माल्टा की ओर मोड़ दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्लेन में दो लोग घुसे और उन्होंने प्लेन हाईजैक कर लिया। इन लोगों की क्या मांग है, फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है।
तो वहीं माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने विमान के यहां उतरने की जानकारी दी। जोसेफ ने ट्वीट कर कहा कि यह अपहरण जैसी स्थिति हो सकती है। लीबिया के घरेलू विमान को माल्टा लाया गया। सुरक्षा एवं आपात अभियान के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जोसेफ मस्कट ने माल्टा में विमान की लैंडिंग के बाद वहां के ट्विटर पर लिखा कि उनको विमान में हाईजैकर्स की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली है। जिसके लिए हमने जांच शुरू कर दी है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top