Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मायावती ने राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, मचा बवाल

मायावती ने उत्तर प्रदेश में हुए दलितों पर अत्याचार के मुद्दे पर बोल रही थीं।

मायावती ने राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, मचा बवाल

सदन में नही बोलने दिए जाने पर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले राज्यसभा में मानसून सत्र के दूसरे दिन बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती पर स्पीकर का इस्तीफा देने की पेशकश की थी।

मायावती ने कहा कि अगर मुझे बोलने नहीं दिया गया तो मैं राज्ससभा सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगी। मायावती ने कहा, मैं अपने समाज की बात नहीं रख सकती, तो लानत है मुझे राज्य सभा में रहने पर। मैं आज ही राज्य सभा से इस्तीफा देती हूं।

उन्होंने स्पीकर के सामने खड़े होकर इस कार्रवाही का बहिष्कार किया। राज्यसभा में मायावती ने सहारनपुर हिंसा को दलित कांड बताते हुए बीजेपी की साजिश बताया। उन्होंने बीजेपी पर घटना पर पर्दा डालने का आरोप लगाया। इस बीच उन्होंने स्पीकर पर बोलने न देने का आरोप लगाया और राज्यसभा से वॉक आउट कर दिया।

मायावती के धमकी देने पर बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मायावती इस्तीफे देने की धमकी देकर चेयर का अपमान कर रही हैं। उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

इसके बाद विपक्ष के नेता मोहम्मद गुलाम नबी आजाद ने सरकार पर किसानों, दलितों और अल्पसंख्यों के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि लोगों ने सरकार को इनकी सुरक्षा के लिए बहुमत दिया है। अगर सरकार को बहुमत दलितों, किसानों और अल्पसंख्यकों की लिंचिंग के लिए मिला है तो हम इस सरकार के साथ नहीं। इतना कहकर वो सदन से बाहर चले गए। स्पीकर ने राज्य सभा को दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दिया है।

Next Story
Top