Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

SC के 4 जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मोदी सरकार में मचा हड़कंप, कानून मंत्री तलब

सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और राज्य मंत्री पीपी चौधरी को तलब किया है।

SC के 4 जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मोदी सरकार में मचा हड़कंप, कानून मंत्री तलब

सुप्रीम कोर्ट के 4 सीनियर जस्टिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद मोदी सरकार में हड़कंप मच गया है। कॉन्फ्रेंस के तुंरत बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और राज्य मंत्री पीपी चौधरी को तलब किया है।

बता दें कि केंद्र सरकार इस मुद्दे को ज्यादा तूल नहीं देना चाहती है इसलिए कानून मंत्री को बुलाकर पीएम जरूरी दिशा-निर्देश दे सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि चीफ जस्टिस के बाद दूसरे सबसे वरिष्ठ जज जस्टिस चेलमेश्वर के घर पर ये प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। जस्टिस चेलमेश्वर ने कहा कि कभी-कभी होता है कि देश के सुप्रीम कोर्ट की व्यवस्था भी बदलती है।

यह भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान के संबंधो का खामियाजा भुगत रहा जम्मू कश्मीरः महबूबा मुफ्ती

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जजों ने मीडिया के सामने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक से काम नहीं कर रहा है। जिससे देश का लोकतंत्र खतरे में पड़ गया है। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते की देश की न्यायपालिका की निष्ठा पर सवाल उठे और हमपर 20 साल बाद कोई आरोप लगे।

जजों ने बताया कि चार महीने पहले हम सभी ने चीफ जस्टिस को एक पत्र लिखा था। जो कि प्रशासन के बारे में थे, हमने कुछ मुद्दे उठाए थे लेकिन उन मुद्दों को अनसुना किया गया।

Share it
Top