Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्रंप देने जा रहे हैं एक और झटका, ग्रीन कार्ड की संख्या हो सकती है आधी

रिपब्लिकन सीनेटर टॉम कॉटन और डेमोक्रेटिक पार्टी के सीनेटर डेविड पड्रू ने रेज एक्ट पेश किया है।

ट्रंप देने जा रहे हैं एक और झटका, ग्रीन कार्ड की संख्या हो सकती है आधी
वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक और झटका देने जा रहे हैं। क्योंकि ग्रीन कार्ड की संख्या कम करने के लिए सीनेट में एक विधेयक पेश किया गया है। अमेरिका में स्थायी निवासी बनने की इच्छा रखने वालों की यह ख्वाहिश पूरी होना मुश्किल हो जाएगी। हाली में ट्रंप ने सात मुस्लिम देशों के नागरिकों की अमेरिक में एंट्री बैन की है।
रिपब्लिकन सीनेटर टॉम कॉटन और डेमोक्रेटिक पार्टी के सीनेटर डेविड पड्रू ने रेज एक्ट पेश किया है जिसमें हर वर्ष जारी किए जाने वाले ग्रीन कार्डों या कानूनी स्थायी निवास की मौजूदा करीब 10 लाख की संख्या को कम करके पांच लाख करने का प्रस्ताव रखा गया है।
अगर यह विधेयक पारित हो जाता है तो इससे उन लाखों भारतीय-अमेरिकियों पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा जो रोजगार आधारित वर्गों में ग्रीन कार्ड मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। किसी भारतीय को ग्रीन कार्ड हासिल करने के लिए 10 से 35 साल इंतजार करना पड़ता है और यदि प्रस्तावित विधेयक कानून बन जाता है तो यह अवधि बढ़ सकती है। इस विधेयक में एच—1बी वीजा पर ध्यान केंद्रित नहीं किया गया है।
इकोनॉमीटाइम्स के अनुसार, वर्ष 2015 में 1,051,031 प्रवासी यहां आए थे। इस विधेयक के पारित होने से पहले साल में प्रवासियों की कुल संख्या कम होकर 6,37,960 रह जाएगी और 10वें साल में यह 5,39,958 हो जाएगी। इससे अमेरिकी नौकरियों एवं वेतनों की गुणवत्ता के सुधार में मदद मिलेगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top