Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बारिश में डूबी मुंबई, स्कूल, कॉलेज और एयरपोर्ट सभी बंद

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सभी सरकारी और निजी दफ्तरों को आदेश दिया गया है बारिश के चलते कर्मचारियों को जल्दी छुट्टी दें।

बारिश में डूबी मुंबई, स्कूल, कॉलेज और एयरपोर्ट सभी बंद

मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई ईलाकों में बीते तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते मुंबई में सबसे ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। बारिश के चलते बांद्रा रेलवे स्टेशन पर भारी बारिश की वजह से सिग्नल फेल हो गया।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोगों से अपील की है कि मंगलवार को जल्दी घर लौट जाएं। भारी बारिश के चलते रेड अलर्ट जारी किया गया है। सीएम ने कहा कि सभी सरकारी दफ्तरों को आदेश दिया गया है कर्मचारियों को जल्दी छुट्टी दें।

साथ ही निजी ऑफिस में काम करने वाले लोग भी जल्दी घर लौट जाएं। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि बेहद जरूर काम न हो तो लोग अपने घरों में रहें।

जिससे 15 मिनट तक लोकल ट्रेनें प्रभावित रहीं। भारी बारिश की वजह से मुंबई में हाई टाइड यानी ज्वार की चेतावनी भी जारी कर दी गई है। पूरे महाराष्ट्र में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में भारी बारिश की आशंका जताई है। लोगों को चेतावनी दी गई है कि बहुत जरूरत होने पर ही वे घर से बाहर निकलें साथ ही बारिश की वजह से हवाई सेवा भी बाधित हुई और कई फ्लाइट्स रद्द होने के साथ ही देरी से चल रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीती पूरी रात मुंबई में भारी बारिश होती रही। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार सुबह 8:30 बजे से आज 8:30 बजे तक कोलाबा में 151 मिलीमीटर और सांताक्रूज में 88.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

बता दें कि साल 2015 के बाद से मुंबई में जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि अगले 48 घंटे तक सामान्य बारिश के आसार हैं जबकि 24 घंटे तक भारी बारिश जारी रहेगी।

Next Story
Share it
Top