Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी ने बेल्लारी में कहा- कांग्रेस का ''आखिरी किला'' भी होगा ध्वस्त

पीएम ने कहा कि लोगों ने बेंगलुरु को सिलिकॉन वैली बनाया, लेकिन कांग्रेस ने इसे वैली ऑफ सिन बना दिया।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी ने बेल्लारी में कहा- कांग्रेस का आखिरी किला भी होगा ध्वस्त
X

कर्नाटक विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। पीएम ने गुलबर्गा और बेल्लारी रैली करने के बाद बेंगलुरु में चुनावी सभा को संबोधित किया।

यहां पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंस कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक को पांच 'तोहफे' दिए हैं। पीएम ने कहा कि लोगों ने बेंगलुरु को सिलिकॉन वैली बनाया, लेकिन कांग्रेस ने इसे वैली ऑफ सिन बना दिया।

बेंगलुरु गार्डन सिटी है, लेकिन कांग्रेस ने इसे गार्बेज सिटी बना दिया। बेंगलुरु के युवाओं ने इसे कंप्यूटर कैपिटल बनाया, लेकिन कांग्रेस ने इसे क्राइम कैपिटल में बदल दिया। इससे पहले बेल्लारी में प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का आखिरी किला भी ध्वस्त होना तय है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने जो नए नोट छापे हैं, उसमें हमने थंपी के चित्र को छापा है जिससे विजयनगर साम्राज्य की गौरवता को दिखाया है।

इसे भी पढ़ें- AMU तस्वीर विवाद: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने मोहम्मद अली जिन्ना को बताया देश का दुश्मन

कर्नाटक में सीधा रुपया की सरकार

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने बेल्लारी को बदनाम करने की पूरी कोशिश की है। देश और दुनिया में बेल्लारी को गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है, जैसे कि यहां पर कोई चोर और लूटेरे रहते हैं।

यहां प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत कन्नड़ भाषा में ही की। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में सीधा-रुपया सरकार है, इस रुपया सरकार ने कर्नाटक को कर्ज के बोझ में डुबा दिया है।

खनन घोटाले पर घेरा

रैली में पीएम मोदी बोले कि कर्नाटक की जनता रुपया सरकार से पाई-पाई का हिसाब मांगती है। उन्होंने कहा कि रुपया सरकार के एक मंत्री पर खनन घोटाले का आरोप लगा, उन्हें जेल जाना पड़ा। फिर भी कांग्रेस ने उन्हें टिकट दिया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जो खर्च किया उसका ज्यादा फायदा बिचौलियों को ही दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में छोटे से छोटा काम रुपया देकर ही होता है, इसलिए इस सरकार का नाम रुपया सरकार पड़ा। कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक में अवैध खनन को बढ़ावा दिया है।

इसे भी पढ़ें- जीएसटी काउंसिल की 27वीं बैठक आज, रिटर्न प्रक्रिया को आसान बनाने पर रहेगा जोर

सोनिया पर किया वार

पीएम मोदी ने कहा कि बेल्लारी से जब मैडम सोनिया जी चुनाव लड़ी थीं, तो उन्होंने 3000 करोड़ रुपए के पैकेज की बात की थी। लेकिन बाद में सारी बातें हवा-हवाएं हो गईं।

जब हमारी सरकार थी तो हमने बेल्लारी के लिए 2000 करोड़ रुपए का पैकेज लागू किया था। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की सरकार अभी तक सोई हुई थी, लेकिन चुनाव आते ही अचानक नई-नई घोषणाएं कर दी।

भाजपा सरकार आएगी तो पेयजल समस्या खत्म करेगी

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर भाजपा की सरकार आएगी तो राज्य में पानी की समस्या को खत्म किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब यहां कांग्रेस सरकार बनी तो उसके 2 साल बाद महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनी, वहां पर हमने पानी की समस्या को खत्म किया।

कर्नाटक सरकार को महाराष्ट्र की भाजपा सरकार से कुछ सीखना चाहिए था। उन्होंने कहा कि ये पूरा आंदोलन लोगों और सरकार ने मिलकर चलाया।

कांग्रेस करती है सिर्फ वोटबैंक की राजनीति

मोदी बोले कि केंद्र सरकार ने किसानों के लिए काफी काम किया है, प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत करोड़ों किसानों को लाभ मिला है। कांग्रेस सिर्फ वोटबैंक की राजनीति करती है, कांग्रेस पार्टी दलित-आदिवासी विरोधी पार्टी है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ओबीसी लोगों की भी घोर विरोधी पार्टी है। 23 साल से ओबीसी संस्था के लोग उनकी संस्था को संवैधानिक दर्जा देने की मांग कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने ऐसा नहीं किया।

लेकिन हमारी सरकार उनकी इस मांग को पूरा कर दिया। हम कानून लाए लेकिन कांग्रेस ने उसे संसद में अटकाए रखा, ये कांग्रेस की ओबीसी विरोधी सोच को दर्शाता है।

दलित और मुस्लिमों के नाम पर राजनीति करने में माहिर

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी दलित और मुस्लिमों के नाम पर राजनीति करने में माहिर है। इस चुनाव में वो दलितों के नाम पर गीत गा रहे हैं, पिछले चुनाव में कह रहे थे कि खड़गे जी को मुख्यमंत्री बनाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं किया गया और सिद्धारमैया को सीएम बना दिया गया।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी पार्टी ने इस देश को एक मुस्लिम राष्ट्रपति दिया था, वाजपेयी सरकार ने एपीजे अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति बनाया था। और इस बार भी हमने एक दलित को राष्ट्रपति बनाया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एक ओबीसी जाति के चाय वाले को प्रधानमंत्री बना दिया।

इनपुट-भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story