Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लश्‍कर का टॉप कमांडर अयूब ललहारी ढेर, कई आतंकी दबोचे गए

सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्‍कर का टॉप कमांडर अयूब ललहारी मारा गया।

लश्‍कर का टॉप कमांडर अयूब ललहारी ढेर, कई आतंकी दबोचे गए

कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के बंदेरपुरा गांव में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्‍कर का टॉप कमांडर अयूब ललहारी मारा गया। सुरक्षाबलों ने दो अन्‍य आतंकियों को भी घेर रखा है। वहीं इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक जवान के भी घायल होने की खबर है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना ने किया आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़, AK-56 समेत कई हथियार बरामद

जानकारी हो कि पुलवामा के बाबगूम कोएल इलाके में यह मुठभेड़ बुधवार दोपहर को शुरू हुई। तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद जवानों ने इस गांव को घेर लिया।

इसके बाद सुरक्षा जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। आपको बता दें कि पिछले सप्‍ताह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया था।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीरः पुलिस के हत्थे चढ़ा लश्कर का आतंकी, नाम है संदीप शर्मा

जबकि दो आतंकी जख्मी हालत में भाग निकले थे। आशंका है कि भागे आतंकियों में इस एनकाउंटर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर अयूब ललहारी भी शामिल था। वहीं एक और आतंकी रहमान भी फरार हो गया था।

अयूब पुलवामा का ही रहने वाला था जबकि रहमान पाकिस्तानी आतंकी है। वहीं पिछले एनकाउंटर में मारा गया आतंकी लश्कर के अबु इस्माइल ग्रुप का उमर था। सुरक्षाबलों ने मौके से एक ए-के 47 भी बरामद की थी। पिछले ऑपरेशन में पुलिस, सीआरपीएफ और 50 राजस्थान रायफल्स के जवान शामिल थे।

Next Story
Share it
Top