Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुलासा: सीमा घुसपैठ के दौरान सेना ने 125 आतंकी मारे- रिपोर्ट

इस सर्जिकल स्ट्राइक में लश्कर-ए-तैयबा के लगभग 20 आतंकवादी मारे गए

खुलासा: सीमा घुसपैठ के दौरान सेना ने 125 आतंकी मारे- रिपोर्ट
नई दिल्ली. सेना द्वारा किया गया सर्जिकल स्ट्राइक आतंकी कैंपों के लिेए सबसे बड़ा ऑपरेशन बन गया है। खबर है कि इस ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को अधिकतम नुकसान पहुंचा है। तो वही दूसरी तरफ खुफिया एजेंसियों द्वारा रिपोर्ट मिली है कि इस ऑपरेशन के दौरान लश्कर के लगभग 20 आतंकवादी सीमा पर मार गिराए हैँ।
तो वही न्यूज चैनल आजतक के मुताबिक, भारतीय सेना की फील्ड रिपोर्टिंग से खुलासा हुआ है कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने कश्मीर घाटी में आतंकियों के फंड में बढ़ोतरी कर दी है। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि पीओके के दुदनियाल लॉन्च पैड पर सर्जिकल स्ट्राइक से लश्कर को भारी नुकसान हुआ है। वहीं हाल के घुसपैठों में 125 आतंकी मारे जा चुके हैं।
इंडियन एक्सप्रेस की न्यूज के मुताबिक, आगरा में हुई रैली के दौरान रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और बीजेपी आगरा लीडर अश्वनी वशिष्ठ ने कहा कि इस सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान सेना ने 200 आतंकियों को मार गिराया है। और उसके बाद कहा कि अगर अब पाकिस्तान ने हमला किया तो उसका नामो निशान मिटा देंगे। सूत्रों ने कहा कि क्षेत्र में सेना की डिवीजन से ली गईं पांच टीमों को कैल जिसे (केल नाम से भी जाना जाता है) तथा दुदनियाल स्थित आतंकी समूहों के ठिकानों को नष्ट करने का काम सौंपा गया था। गत 28 और 29 सितंबर की रात को शुरू हुए बेहतरीन समन्वित अभियान में भारतीय सैनिक नियंत्रण रेखा के पार पहुंचे और एलओसी से 700 मीटर की दूरी पर स्थित एक पाकिस्तानी चौकी की सुरक्षा में स्थित चार आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया।
सूत्रों ने बताया कि आतंकियों को भारतीय सेना की ओर से कार्रवाई किए जाने की उम्मीद नहीं थी और इसलिए वे चकित रह गए। आंकलन रिपोर्ट के मुताबिक जब भारतीय सैनिकों ने इन आतंकवादियों को मारना शुरू किया तो वे पाकिस्तानी चौकी की तरफ भागते देखे गए। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सफल हमले के बाद एक प्रभावी रेडियो निगरानी तथा कड़ी सतर्कता कायम की गई।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top