Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमेरिका: लास वेगास में आतंकी हमला, 50 से ज्यादा की मौत, कई घायल

गोलीबारी के बाद जख्मी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

अमेरिका: लास वेगास में आतंकी हमला, 50 से ज्यादा की मौत, कई घायल

अमेरिका के लास वेगस स्ट्रिप पर चल रहे एक संगीत समारोह में हुई गोलीबारी में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। रूट 91 हार्वेस्ट फेस्टिवल के पास एक बंदूकधारी को देखे जाने की खबर मिलने के बाद अधिकारियों ने दर्जनों गश्ती वाहनों को स्ट्रिप पर भेजा।

लास वेगस पुलिस ने कुछ समय बाद बताया कि एक संदिग्ध को ‘मार गिराया' गया है लेकिन इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी। यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता दनिता कोहेन ने बताया कि 26 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

उन्होंने बताया कि उनमें से कम से कम दो की मौत हो गई, 12 की हालत नाजुक बनी हुई है और बाकियों की जांच की जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि संगीत समारोह के स्थान पर गोलीबारी होने के दौरान उन्होंने वहां से भागते समय कई घायलों को देखा था।

इसे भी पढ़ें: जानिए कब-कब हुए अमेरिका पर 5 बड़े आतंकी हमले

उनमें से कुछ लोग थोड़ी देर बाद निकटवर्ती ट्रॉपिकाना होटल-कैसिनो के भूमिगत तल पर एकत्रित हो गए थे। कुछ अधिकारी अपने वाहनों के पीछे से कार्रवाई कर रहे थे जबकि अन्य अधिकारी राइफल लेकर मेंडले बेय होटल और कैसिनो के भीतर पहुंच गए।

अधिकारियों ने लास वेगस स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 के हिस्सों को बंद कर दिया। गोलीबारी की वजह से मैक्क्रान अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे जाने वाले कुछ विमानों के मार्ग को बदल दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि समारोह खत्म होते वक्त गायक जेसन एलडीन प्रस्तुति दे रहे थे जब गोलीबारी शुरू हुई।

Next Story
Top