Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रक्षा क्षेत्र का सबसे बड़ा अधिग्रहण

रिलायंस इंफ्रा कंपनी में 63 रुपए प्रति शेयर के भाव पर 18 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी और अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 66 रुपए प्रति शेयर पर खुली पेशकश लाएगी।

रक्षा क्षेत्र का सबसे बड़ा अधिग्रहण

नई दिल्ली.देश में रक्षा क्षेत्र में सबसे बड़े अधिग्रहण सौदे में अनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंफ्रास्ट्रर ने पिपावाव डिफेंस एंड ऑफशोर इंजीनियरिंग का 819 करोड़ रुपए में अधिग्रहण करने की घोषणा की। रिलायंस इंफ्रा कंपनी में 63 रुपए प्रति शेयर के भाव पर 18 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी और अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 66 रुपए प्रति शेयर पर खुली पेशकश लाएगी। यदि खुली पेशकश विफल रहती है तो कंपनी प्रवर्तकों से अतिरिक्त 7.1 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी।

स्पेक्ट्रम नीलामी की प्रक्रिया शुरू, सरकार को 80 हजार करोड़ का होगा लाभ

इस सौदे के बाद पिपावाव डिफेंस के मौजूदा प्रवर्तक कंपनी में अल्पांश शेयरधारक बने रहेंगे और निदेशक मंडल में उनके दो गैर-कार्यकारी निदेशक रहेंगे। अधिग्रहण सौदा पूरा होने के बाद अंबानी कंपनी के चेयरमैन बन जाएंगे और कंपनी का नाम बदलकर रिलायंस डिफेंस लिमिटेड कर दिया जाएगा।
पिछले साल, सरकार ने रक्षा क्षेत्र में एफडीआई सीमा बढ़ाकर 49 प्रतिशत कर दी थी। रिलायंस इन्फ्रास्ट्रर के चेयरमैन अनिल अंबानी ने कहा कि तेज वृद्धि वाले रक्षा क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया कार्यक्रम में भागीदारी के वास्ते यह रिलायंस समूह के लिए एक अनूठा अवसर है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top