Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोटबंदी: धरने पर बैठे लालू, कहा- मोदी हटाओ, देश बचाओ

लालू ने कहा कि अमीर घर में हैं और गरीब सड़क पर है।

नोटबंदी: धरने पर बैठे लालू, कहा- मोदी हटाओ, देश बचाओ
X
पटना. नोटबंदी के खिलाफ आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बुधवार को पटना के गर्दनीबाग में धरने पर बैठे। लालू ने धरना पर बैठने के साथ ही कहा कि नोटबंदी के कारण पूरे देश में अफरा तफरी का माहौल बन गया है। अमीर घर में हैं और गरीब सड़क पर है। लालू के आज धरना में बड़ी संख्या में लोग धरना स्थल पर पहुंचे थे। हालांकि इस 'दंगल' में लालू को महागठबंधन के साथियों का साथ नहीं मिला। विवाद बढ़ता देख कांग्रेस अध्यक्ष ने इस महाधरना का नैतिक समर्थन किया है। इस दौरान लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा।
लालू ने कहा- मोदी हटाओ देश बचाओ
नोटबंदी के खिलाफ राजद के महाधरना में लालू प्रसाद पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। लालू ने पीएम के द्वारा लिए फैसलों को देश के लिए कई मायनों में खतरा बताया। लालू ने कहा कि पीएम के फैसले से देश आर्थिक गुलामी की ओर जा रहा है। इसके लिए हम लोग आज धरना दिया है। नोटबंदी के खिलाफ शीघ्र ही पटना रैली होगी। रैली की हम 10 दिनों के अंदर घोषणा करेंगे। इसके लिए हम लोग देश के 10 पार्टी को आमंत्रित करेंगे। नोटबंदी के कारण पूरे देश की अर्थ व्यवस्था चौपट हो गया है।
खेती चौपट हो गई है
इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, राजधानी के गर्दनीबाग में हुए महाधरने को संबोधित करते हुए लालू ने कहा कि नोटबंदी का फैसला देश हित में नहीं है। नोटबंदी के कारण देश का किसान आर्थिक रूप से लाचार हो चुका है। उसके पास खाद खरीदने तक के लिए पैसे नहीं हैं, वे फसल क्या उगाएगा। फिलहाल जो हाल है उससे वह देश का तो क्या अपने परिवार तक का पेट नहीं भर सकता। खेती चौपट हो गई है। मजदूर बेरोजगार हो गए हैं। नोटबंदी के कारण वे मर रहे हैं। लालू ने कहा, 'यही है मोदी सरकार के अच्छे दिन कि उन्होंने महिलाओं के खोइंचा तक ले लिया।'
पीएम मोदी देश में तानाशाही की तरह काम कर रहे
पीएम नरेंद्र मोदी देश में तानाशाही की तरह काम कर रहे हैं। पीएम ने जो विदेश से धन वापस लाने की बात किया था वो सब धोखा है। लालू प्रसाद ने कहा कि भाजपा के लोग के घर से बड़ी मात्रा में काला धन निकल रहा है। लालू के नोटबंदी के धरना में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए। नोटबंदी को लेकर राजद की ओर से पूरे जिला मुख्यालयों पर भी धरना आयोजित किया गया है। राजद के वरीय नेता अपने-अपने जिलों में आयोजित धरने का नेतृत्व कर रहे हैं।
राजद के इस धरना से कांग्रेस और जदयू ने खुद को अलग रखा है। लालू ने कहा कि वे नोटबंदी के खिलाफ लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाएंगे। पटना में होने वाला महाधरना ऐतिहासिक होगा।
नोटबंदी के खिलाफ पूरा देश और विपक्ष एक साथ
लालू ने कहा कि नोटबंदी के खिलाफ पूरा देश और विपक्ष एक साथ है। देशभर में इसके खिलाफ आंदोलन चलाया जाएगा। इसकी रणनीति बनाई जा रही है। नए साल में नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन को अंजाम तक पहुंचाएंगे। महाधरना में राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे के अलावा काफी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि
, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story