Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लालू-मुलायम ने अल्पसंख्यकों को अपना ''बंधुआ मजदूर'' समझा: केंद्रीय मंत्री पासवान

पासवान ने कहा कि मोदी सरकार ने अल्पसंख्यकों एवं दलितों के लिए जितना काम किया है उतना आजादी के बाद किसी सरकार ने नहीं किया।

लालू-मुलायम ने अल्पसंख्यकों को अपना
X

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने आरोप लगाया कि बिहार में राजद और उसके मुखिया लालू प्रसाद तथा उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह यादव ने अल्पसंख्यकों को हमेशा 'अपना बंधुआ मजदूर' समझा।

उन्होंने आगे कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने अल्पसंख्यकों एवं दलितों के लिए जितना काम किया है उतना आजादी के बाद किसी अन्य सरकार ने कभी नहीं किया।

मोदी सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर यहां केन्द्र सरकार की नीतियों और योजनाओं के बारे में संपादकों से रूबरू होने आये केन्द्रीय उपभोक्ता मामलों, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग के मंत्री पासवान एवं केन्द्रीय सड़क परिवहन राज्यमंत्री मनसुख एल मांडविया ने ये बातें कहीं।

केंद्र सरकार पर अल्पसंख्यक और दलित विरोधी होने के आरोपों को खारिज करते हुए पासवान ने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ यह एक दुष्प्रचार है और उसके खिलाफ यह गलत धारणा बनायी जा रही है, जिसकी जोरदार ढंग से काट होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ जो गलत माहौल तैयार किया जा रहा है उसे बदलने की आवश्यकता है और इस बारे में अपने भाजपा के साथियों को अक्सर मैं कहता भी रहता हूं।

एक सवाल के जवाब में पासवान ने कहा कि जहां मुलायम सिंह एवं लालू प्रसाद लगातार अल्पसंख्यकों को अपना बंधुआ मजदूर समझ कर उन्हें वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करते रहे हैं वहीं भाजपा या राजग ने ऐसा कभी नहीं किया।

उन्होंने कहा कि इन दोनों नेताओं और उनकी पार्टियों तथा अनेक ऐसी अन्य पार्टियों ने अल्पसंख्यकों के मत तो लिये लेकिन कभी भी उन्होंने उनके लिए कुछ नहीं किया।

मंत्री ने कहा कि वह दावे से कह सकते हैं कि जितना मोदी सरकार ने अल्पसंख्यकों एवं दलितों के लिए काम किया है उतना आजादी के बाद किसी अन्य सरकार ने कभी नहीं किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top