Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अगर वक्त पर रैली में पहुंच जाते नवाज तो उड़ जाते ''परखच्चे''

पाकिस्तान में इससे पहले भी प्रधानमंत्री को रैली में बम से उड़ाया जा चुका है।

अगर वक्त पर रैली में पहुंच जाते नवाज तो उड़ जाते

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को लाहौर में एक सार्वजनिक रैली में शामिल होने के जा रहे थे। लेकिन रास्ते में ट्रक के अंदर बम 'विस्फोटक' प्लांट किया गया था। लेकिन प्लांट किया हुआ बम वक्त से पहले फट गया। इस हादसे में नवाज शरीफ बाल-बाल बच गए लेकिन इस हादसे में 46 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों ने पीटीआई से कहा कि विस्फोटकों को फाटक रोड पर फलों से लदे ट्रक में रखा गया है। रविवार को शरीफ पहले मशहूर ग्रांड ट्रंक रोड के रास्ते इस्लामाबाद से लाहौर लौटने वाले थे लेकिन जिसे ब्लास्ट के बाद स्थगित कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें:- चीन के आर्टिफिशल आइलैंड्स का US और जापान ने किया कड़ा विरोध

वहीं सूत्रों ने मुताबिक, ऐसा प्रतीत होता है कि विस्फोटक शरीफ को निशाना बनाने के लिए रखा गया था। जबकि एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोटक स्थानीय समयानुसार 9 बजे फट गया। जिसके बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें लाहौर में हाल के महीनों में कई आतंकी हमले हुए हैं। 24 जुलाई को एक तालिबानी आत्मघाती हमलावर ने यहां पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के कार्यालय के निकट पुलिस की एक टीम पर हमला कर दिया था। इस हमले के दौरान पुलिसकर्मी समेत 27 लोग मारे गये थे।

इसे भी पढ़ें:- मोदी-ट्रंप के रिश्ते हुए मजबूत, भारत को होगा ये बड़ा फायदा

लाहौर में अप्रैल माह में बेडैन रोड पर जनसंख्या का आंकड़ा एकत्र करने वाली एक टीम पर एक आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें 6 लोग मारे गए थे। इस आत्मघाती हमले में 15 लोग घायल हो गये थे।

Next Story
Share it
Top