Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कुवैत ने 5 मुस्लिम देशों का किया ''वीजा बैन''

अब पाकिस्तानियों को नहीं मिलेगा कुवैत का वीजा।

कुवैत ने 5 मुस्लिम देशों का किया
कुवैत. अमेरिका के बाद अब कुवैत ने भी पांच मुस्लिम देशों के नागरिकों को वीजा जारी करने पर रोक लगा दी है। कुवैत ने सीरिया, इराक, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान पर यह पाबंदी लगाई है। कुवैत सरकार ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि पाबंदी लगाए गए देशों के नागरिक वीजा के लिए आवेदन ना करें, उन्हें लगता है कि इससे मुस्लिम आतंकवादी देश में प्रवेश कर सकते हैं। अमेरिका के आदेश से पहले कुवैत पहला देश था जिसने सीरिया के नागरिकों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई थी। कुवैत ने साल 2011 में सीरिया के नागरिकों के लिए वीजा जारी करने पर पाबंदी लगा दी थी।
आपको बता दें हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सात मुस्लिम देशों के नागरिकों पर रोक लगाने के आदेश पर हस्ताक्षर किए थे। लेकिन ट्रंप के इस फैसले को लेकर काफी आलोचना हो रही है। इस पर व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली प्राथमिकता किसी धर्म को निशाना बनाना नहीं, बल्कि अमेरिका की सुरक्षा करना है।
व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा कि राष्ट्रपति का पहला लक्ष्य हमेशा से ही अमेरिका की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करना रहा है, न कि धर्म पर। राष्ट्रपति समझते हैं कि यह धार्मिक समस्या नहीं है। यह कट्टरता की समस्या है। इस्लाम और हमें नुकसान पहुंचाने के लिए यहां आने वाले कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवादियों के बीच बहुत बड़ा अंतर है। दुनिया भर में 40 से अधिक देश मुस्लिम बहुल हैं जो इस आदेश से प्रभावित नहीं होंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top