Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुशीनगरः प्रधानमंत्री और रेलमंत्री ने जताया घटना पर दुख, जानें कैसे हुआ ये दर्दनाक हादसा

कुशीनगर दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ट्रेन और स्कूल वेन की टक्कर से 11 छात्रों की मौत की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं।

कुशीनगरः प्रधानमंत्री और रेलमंत्री ने जताया घटना पर दुख, जानें कैसे हुआ ये दर्दनाक हादसा
X

कुशीनगर दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ट्रेन और स्कूल वेन की टक्कर से 11 छात्रों की मौत की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं।

इसे भी पढ़ेंः कुशीनगर स्कूल वैन हादसाः यूपी के ADG बोले बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या, सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश और रेलवे विभाग दुर्घटना की जांच करेंगे और उचित एक्शन लेंगे। पीएम मोदी के अलावा रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और मुआवजे का ऐलान किया है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सभी मृतकों के परिजन को दो - दो लाख रूपया मुआवजा देने की घोषणा की है। पीयूष गोयन ने ट्वीट किया कि स्कूली बच्चों के मौत की दुखद खबर मिली है।

पीयूष गोयल ने किया जांच और मुआवजे का ऐलान

पीयूष गोयल ट्वीट में आगे लिखा कि मैंने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना का जांच करने का आदेश दिया है। रेलवे उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा घोषित सहायता राशि से अलग सभी मृतकों के परिजन को दो - दो लाख रूपया मुआवजा देगी।

11 बच्चों की मौत और 7 की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के दुदुई रेलवे स्टेशन के नजदीक मानव रहित क्रासिंग पर आज सुब​ह एक स्कूल वैन के पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 11 बच्चों की मौत हो गयी, जबकि 7 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए।

ऐसे हुआ दर्दनाक हादसा

उत्तर पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने ​बताया​ कि हादसा कुशीनगर जिले के कप्तानगंज थाने के पास दुदुई रेलवे स्टेशन के पास एक मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर आज सुबह सात बज कर दस मिनट पर हुआ।

बच्चों को स्कूल लेकर जा रही एक वैन सिवान गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन (55075) की चपेट में आ गई। दुर्घटना में कम से कम 11 बच्चों की मौत हुई है। ये बच्चे डिवाइन पब्लिक स्कूल के छात्र थे।

संजय यादव ने बताया कि क्रॉसिंग पर एक मानव रहित क्रॉसिंग मित्र तैनात था। उसने वैन ड्राइवर को रोकने की कोशिश की लेकिन ड्राइवर ने उसे अनसुना कर दिया।

चालक ने वैन के निकालने की कोशिश की लेकिन शायद वैन बीच पटरी पर अचानक पहुंच कर बंद हो गयी और यह हादसा हो गया।

सीएम योगी सहित मुख्य अधिकारी करेंग दौरा

इस बीच लखनऊ में प्रमुख सूचना सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में मारे गये बच्चों के परिजनों को दो - दो लाख रूपये की सहायता देने की घोषणा की है।

अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी स्वयं घटनास्थल रवाना हो रहे हैं। उन्होंने मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं। इस बीच यादव ने बताया कि रेलवे के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच रहे है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story