logo
Breaking

कुंभ 2019 / सुरक्षा को लेकर आश्वस्त हेड ऑफ मिशंस, 20 लाख विदेशियों का होगा जमावड़ा

कुंभ 2019 को लेकर की जा रही तैयारियों से ज्यादातर हेड ऑफ मिशंस शनिवार को संतुष्ट नजर आए और उन्होंने अपने अपने देशों के नागरिकों को इस मेले में आने के लिए प्रेरित करने की इच्छा जताई।

कुंभ 2019 / सुरक्षा को लेकर आश्वस्त हेड ऑफ मिशंस, 20 लाख विदेशियों का होगा जमावड़ा
कुंभ 2019 को लेकर की जा रही तैयारियों से ज्यादातर हेड ऑफ मिशंस शनिवार को संतुष्ट नजर आए और उन्होंने अपने अपने देशों के नागरिकों को इस मेले में आने के लिए प्रेरित करने की इच्छा जताई। यहां मेला क्षेत्र में स्थित वीआईपी घाट पर बने पंडाल में प्रस्तुति के बाद भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ इयान जस्टर ने कहा कि हालांकि मैंने 12 करोड़ लोगों की भीड़ कभी नहीं देखी, प्रस्तुति के आधार पर मेला सुरक्षित लगता है।
एक राजनयिक द्वारा विदेशी पर्यटकों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि पिछले कुंभ में करीब 10 लाख विदेशी लोग आए थे। विदेशों में हमारे उच्चायुक्त जिस तरह से इसका प्रचार प्रसार कर रहे हैं, हमें उम्मीद है कि यह संख्या दोगुनी हो जाएगी।
ध्वजारोहण के बाद भारत में डोमिनिकल गणराज्य के राजदूत और डिप्लोमैटिक कॉर्प्स के डीन हैंस डी. कैस्टेनानोस ने कहा कि हमारे स्वागत में शामिल होने वाले प्रत्येक स्कूल और अध्यापकों तथा उनके विद्यार्थियों को हम बहुत बहुत धन्यवाद देते हैं।
उन्होंने कहा कि हम उन अध्यापकों से निवेदन करते हैं कि वे अपने बच्चों को बताएं कि हम उनके स्वागत से बहुत खुश हैं। हम उन बच्चों के हाथों में अपने देश के झंडे, नाम, संकेत देखकर बेहद खुश हैं। अब हम अपने अपने देशों के लोगों को विश्वास से कह सकेंगे कि कुंभ मेला में सबकुछ ठीक है, आप जरूर आएं।
मोरक्को दूतावास से आई मलिकी ने कहा कि यह एक शानदार अनुभव रहा और मुझे पक्का विश्वास है कि मैं मेले के दौरे पर एक बार फिर आऊंगी। मैं अपने देश के लोगों से भी यहां आने के लिए कहूंगी। सेनेगल दूतावास से आए पापा असाने ने कहा कि हम इस शानदार स्वागत के लिए प्रयागराज के लोगों के बहुत आभारी हैं। मैं यहां पहली बार आया हूं। मुझे विश्वास है कि यह एक शानदार अनुभव रहेगा।
Loading...
Share it
Top