Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Kumbh 2019: दिगंबर अखाड़े के टेंट में सिलेंडर फटा, दर्जनभर टेंट जले, प्रशासन पर उठे सवाल

कुंभ 2019 (Kumbh 2019) के मेले से एक गंभीर खबर आ रही है। जहां एक ओर कुंभ के मौके पर लोग स्नान करने पहुंचे हैं तो वहीं दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग (Fire in a Tent) लग गई है। इसमें कम से कम 12 टेंट जलकर राख हो गए। आग लगने का कारण नहीं पता लग पाया है।

Kumbh 2019: दिगंबर अखाड़े के टेंट में सिलेंडर फटा, दर्जनभर टेंट जले, प्रशासन पर उठे सवाल
कुंभ 2019 (Kumbh 2019) के मेले से एक गंभीर खबर आ रही है। जहां एक ओर कुंभ के मौके पर लोग स्नान करने पहुंचे हैं तो वहीं दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग (Fire in a Tent) लग गई है। इसमें कम से कम 12 टेंट जलकर राख हो गए। आग लगने का कारण नहीं पता लग पाया है। लेकिन शाही स्नान से पहले टेंट में लगी आग से प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं।
कुंभ मेला एसपी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। फिलहाल इस आग से साधु संतों का पूरा सामान जलकर राख हो गया है। कुंभ मेला 2019 (Kumbh Mela 2019) से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि लोगों की लापरवाही से टेंट में आग लगी होगी। सभी कल्पवासियों को कहा गया है कि टेंट में खाना न बनाएं।
जहां खाना बनाएं वहां पर पानी और बालू रखें ताकि आग लगने पर उसे बुझाया जा सके। सभी टेंट में सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। कुम्भ मेले के सेक्टर 16 स्थित दिगम्बर अनी अखाड़े के शिविर में सिलेंडर फटने से सोमवार को आग लग गई। हालांकि अपराह्न पौने एक बजे लगी।
अखाड़ा पुलिस थाना निरीक्षक भास्कर मिश्रा ने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन वहां रखा काफी सामान जलकर राख हो गया। आपदा प्रबंधन (स्वास्थ्य विभाग) के नोडल अधिकारी रिषि सहाय ने बताया कि घटना के आधे घंटे के भीतर आठ एम्बुलेंस और दमकल की छह गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं।
और इसके बाद उन्होंने आग पर 10 मिनट में काबू पा लिया गया । दिगम्बर अनी अखाड़े के श्रीमहंत दिव्य जीवन दास ने बताया कि निकट स्थित बारह भाई डांडिया की तरफ से आग की लपटें आईं और दिगंबर अनी अखाड़े का रसोई घर आग की चपेट में आ गया जिससे सिलेंडर फट गया।
Loading...
Share it
Top