Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोनिया गांधी से लेकर केजरीवाल तक कुमारस्वामी के शपथग्रहण में होंगे शामिल, ये है लिस्ट

कर्नाटक में आज कांग्रेस और जेडीएस के लिए बहुत बड़ा दिन है। जेडीएस नेता कुमारस्वामी आज कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

सोनिया गांधी से लेकर केजरीवाल तक कुमारस्वामी के शपथग्रहण में होंगे शामिल, ये है लिस्ट

कर्नाटक में आज कांग्रेस और जेडीएस के लिए बहुत बड़ा दिन है। जेडीएस नेता कुमारस्वामी आज कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उनके शपथग्रहण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी समेत कई गैर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और क्षेत्रीय दलों के प्रमुख शामिल होंगेय़।

वहीं इसके अलावा ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश और अरविंद केजरीवाल भी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण शामिल होंगे। शाम 4.30 बजे शपथग्रहण का कार्यक्रम चलेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शपथग्रहण समारोह में एक लाख लोगों को बैठने का इंतजाम किया गया है।

कौन-कौन होगा शामिल?

जेडीएस नेता कुमारस्वामी के शपथग्रहण में यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी, बीएसपी की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शामिल होंगे।

वहीं अन्य राज्यों के सीएम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू,

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेकर राव इसके अलावा भी कई सीएम को न्यौता भेजा गया है।

इसके अलावा लालू यादव के बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, आरएलडी के संस्थापक अजीत सिंह, अभिनेता से नेता बने दक्षिण फिल्मों को सुपरस्टार कमल हसन, तमिलनाडु में डीएमके के नेता एम के स्टालिन, सुपर स्टार रजनीकांत भी यहां शामिल होंगे।

Next Story
Top