Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुमारस्वामी की शपथ समारोह से पहले सजा कर्नाटक, जश्न के रंग में रंगे जेडीएस-कांग्रेस के समर्थक

कर्नाटक के नए मुख्य़मंत्री कुमारस्वामी का महाशपथ ग्रहण समारोह आज होना है। इसके लिए खासा तैयारियां की गई है। शपथ ग्रहण के मंच से लेकर कुमारस्वामी के घर तक सभी को खास तौर पर सजाया गया है।

कुमारस्वामी की शपथ समारोह से पहले सजा कर्नाटक, जश्न के रंग में रंगे जेडीएस-कांग्रेस के समर्थक

कर्नाटक के नए मुख्य़मंत्री कुमारस्वामी का शपथ ग्रहण समारोह आज होना है। इसके लिए खासा तैयारियां की गई है। शपथ ग्रहण के मंच से लेकर कुमारस्वामी के घर तक सभी को खास तौर पर सजाया गया है। कांग्रेस-जेडीएस समर्थक खुशियों के रंग में रंग चुके है।

कुमारस्वामी के घर के बाहर समर्थकों का सैलाब है। समर्थक अपने-अपने तरीकों से शपथ ग्रहण का जश्न मना रहे है। कुमारस्वामी के घर के बाहर सर्मथक ढोल-नगाड़ों से जश्न मना रहे है। कुछ समर्थक कर्नाटक की खास वेशभूषा पहनकर जश्न मना रहे है।

कुमारस्वामी के घर के बाहर परंपरागत तरीकों से समर्थकों नृत्य कर रहे है। समर्थकों ने पूरे शहर को बैनर्स-पोस्टर से भर दिया है। जहां एक तरफ कांग्रेस-जेडीएस समर्थकों में शपथ को लेकर खुशी की लहर है तो वहीं भाजपा समर्थकों में खासा मायूसी है।

शाम को 4.30 बजे होगी महाशपथ -

कुमारस्वामी का महाशपथ समारोह शाम 4.30 बजे शुरू होगा। समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री एच डी देवगौड़ा द्वारा विपक्ष के सभी मुख्यमंत्री और विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने इस मौके पर क्षेत्रीय दलों के नेताओं को भी न्योता भेजा है।

शपथ में राहुल गांधी से लेकर ममता बनर्जी, मायावती,अखिलेश समेत विपक्ष के बड़े नेता शामिल होंगे। इस पूरे समारोह को एक बड़ा और भव्य रूप दिया गया है।

इस समारोह को 2019 के लिए एकता के तौर पर भी देखा जा रहा है। ये बड़ा मौका होगा जब विपक्ष के सभी बड़े नेता औऱ गैरभाजपाई राजनैतिक दलों के नेता एक ही मंच पर शामिल होंगे।

Next Story
Top