Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कुलभूषण से हुई मां और पत्नी की मुलाकात, पाक विदेश मंत्रालय ने ''जाधव'' को बताया ''कमांडर'', गरमाई सियासत

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से हुई मुलाकात पर कहा कि कमांडर जाधव की मां और पत्नी पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय में आराम से बैठे हैं। हम अपनी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करते हैं।

कुलभूषण से हुई मां और पत्नी की मुलाकात, पाक विदेश मंत्रालय ने

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव ने आज यहां विदेश मंत्रालय में अपनी पत्नी और मां से मुलाकात की। टीवी पर दिखाए जा रहे फुटेज में जाधव का परिवार, भारत के उपउच्चायुक्त जे. पी. सिंह और पाकिस्तानी महिला अधिकारी के साथ विदेश मंत्रालय के परिसर में प्रवेश करता हुआ दिख रहा है।

फुटेज में सभी कार्यालय के भीतर जाते और उनके पीछे दरवाजा बंद होता दिख रहा है। पाकिस्तानी अधिकारियों ने बताया कि जाधव और उनकी मां तथा पत्नी की मुलाकात हो चुकी है।

मुलाकात दोपहर करीब एक बजकर पैंतीस मिनट पर शुरू हुई। यह मुलाकात विदेश मंत्रालय के आगा शाही ब्लॉक में हुई। जासूसी के मामले में दोषी ठहराये गये जाधव और उनके परिवार के बीच यह पहली मुलाकात है।

इसे भी पढ़ें: जब राधिका आप्टे को पहली बार आए थे 'पीरियड्स', तब हुआ ये सब - जिसे जानकर आप रह जाएंगे हैरान

जाधव को पिछले वर्ष तीन मार्च को गिरफ्तार किया गया था। विदेश मंत्रालय ने मंत्रालय परिसर में मौजूद जाधव की पत्नी और मां की तस्वीर ट्वीट की है।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने टि्वटर पर तस्वीर साझा करने के साथ ही लिखा है कि 'कमांडर जाधव' की मां और पत्नी पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय में आराम से बैठे हैं। हम अपनी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करते हैं।

इसे भी पढ़ें: आपके बीच शारीरिक संबंध अच्छा है या बुरा, इन तरीकों से करें पता

पाकिस्तान की ओर से विदेश मंत्रालय में भारत मामलों के निदेशक डॉक्टर फरीहा बुगती भी इस मुलाकात के दौरान मौजूद रहीं। जाधव का परिवार आज ही दुबई के रास्ते इस्लामाबाद पहुंचा। भारतीय उच्चायोग में करीब आधा घंटा रहने के बाद वह विदेश मंत्रालय पहुंचे।

जाधव अपने परिवार के पहुंचने से पहले ही विदेश मंत्रालय में मौजूद थे। इस संबंध में कोई सूचना नहीं है कि जाधव पहले से वहां मौजूद थे, या उन्हें यहां लाया गया है। पाकिस्तान ने भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव की शीशे की स्क्रीन के पीछे से अपनी पत्नी और मां से बात करती हुई तस्वीरें जारी कीं।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल द्वारा कुलभूषण जाधव को 'कमांडर' बताए जाने के बाद भारत में सियासत गरमा गई है। क्योंकि पकिस्तान लगातार भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव जासूस बताता रहा है, लेकिन फैसल के जाधव को 'कमांडर' बोलने पर पाकिस्तान की पोल खुल गई है।

Next Story
Top