Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुणे हिंसा: जिग्नेश मेवाणी-उमर खालिद पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप, इस ट्वीट ने मचाया बवाल

महाराष्ट्र के पुणे में हुई हिंसक झड़प को भड़काने में जिग्नेश मेवाणी और उमर खालिद के खिलाफ शिकायत की गई है।

पुणे हिंसा: जिग्नेश मेवाणी-उमर खालिद पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप, इस ट्वीट ने मचाया बवाल

नये साल के आगाज के साथ भीमा कोरेगांव की 200वीं जयंती के मौके पर महाऱाष्ट्र में जातिगत विवाद फैल गया था। जिससे महाराष्ट्र के कई इलाकों में हिंसक झड़प के बाद हिंसा और प्रदर्शन जारी हैं।

विवाद दलित और मराठा समुदाय के बीच हुआ था विवाद की शुरुआत 1 जनवरी सोमवार को अहमदनगर हाइवे पर पेरने फाटा के पास हिंसक झड़प में एक शख्स की मौत से हुई थी अहमदनगर हाइवे पुणे से लगभग 30 किमी की दूरी पर है।

विवाद के बाद व्यापक रूप से विरोध हुआ और मंगलवार को महाराष्ट्र के 13 शहरों में घातक प्रदर्शन हुए विरोधियों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ कर आगजनी कर दिया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फणनवीस ने प्रतिक्रिया देते हुए घटना की ज्यूडिशियल इन्क्वॅायरी के आदेश दिए साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ने के लिए हिंसा फैलाई है ऐसी हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, कल रात को ही पुणे के डेक्कन पुलिस स्टेशन में जिग्नेश मेवाणी और उमर खालिद के खिलाफ भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया गया है इनके बयानों के बाद ही समुदायों में हिंसा भड़की।

31 दिसंबर को ये लोग पुणे में एक कार्यक्रम मे मौजुद थे इस कार्यक्रम में रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला और डॅा. बी. आर अम्बेडकर के पोते प्रकाश अम्बेडकर भी उपस्थित थे।

Share it
Top