Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पेरियार के बाद अब श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़ी, पोस्‍टर पर लिखा- लेनिन की मूर्ति तोड़ने का बदला

त्रिपुरा में ढहाई गई लेनिन की मूर्ति पर हुआ हंगामा अभी थमा भी नहीं था कि अब वेस्ट बंगाल में भी ऐसा ही मामला सामने आया है।

पेरियार के बाद अब श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़ी, पोस्‍टर पर लिखा- लेनिन की मूर्ति तोड़ने का बदला

त्रिपुरा विधानसभा में ढहाई गई लेनिन की मूर्ति पर हुआ हंगामा अभी थमा भी नहीं था कि अब दक्षिण कोलकाता में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां उरातला इलाके में पार्क में लगी श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर कुछ अज्ञात लोगों ने कालिक लगा दी।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम मूर्ति को साफ करने में जुट गई है। साथ ही पुलिस मामले की जांच कर रही है और पार्क के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की को भी खंगाल रही है।

यह भी पढ़ें- यूपी विधानसभा में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, 'मुझे हिंदू होने पर गर्व, नहीं मनाता ईद'

आरोपियों को किया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, टॉलीगंज स्थित केवाईसी पार्क में लगी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को तोड़ने की घटना सामने आने के बाद कोलकाता पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।

पुलिस ने जाधवपुर यूनिवर्सिटी के 6 छात्रों को मूर्ति तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। इनमें 5 छात्र, जबकि एक छात्रा है। कहा जा रहा है कि मूर्ति तोड़ने के बाद वहां लगाए गए पोस्‍टर में लिखा गया कि यह लेनिन की मूर्ति तोड़ने का बदला है।

गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

मूर्ति तोड़ने की लगातार घटनाओं के सामने आने पर कड़ा एक्शन लेते हुए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को एक एडवाइजरी जारी की है। जिसमें कहा गया है कि राज्य सरकार को इस तरह की घटनाओं पर कड़ा एक्शन लेने की आवश्यकता है।
Next Story
Top