Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जाने कैराना उपचुनाव में बीजेपी को धूल चटाने वाली बेगम तबस्सुम हसन से जुड़ी 5 अहम बातों के बारे में

उत्तर प्रदेश के कैराना लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी को पटखनी देने वाली तबस्सुम हसन उत्तर प्रदेश के रसूखदार राजनीतिक परिवार से संबंध रखती है।

जाने कैराना उपचुनाव में बीजेपी को धूल चटाने वाली बेगम तबस्सुम हसन से जुड़ी 5 अहम बातों के बारे में
X

उत्तर प्रदेश के कैराना लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी को पटखनी देने वाली तबस्सुम हसन उत्तर प्रदेश के रसूखदार राजनीतिक परिवार से संबंध रखती है। कैराना उपचुनाव में राष्ट्रीय लोकदल की टिकट पर चुनाव लड़ रही तबस्सुम हसन का रिश्ता राजनीति से कोई नया नहीं है।

कौन है तबस्सुम हसन और कैसी है उनकी राजनीतिक पृष्ठभूमि

1. तबस्सुम हसन उत्तर प्रदेश के पूर्व विधायक और सांसद मुनव्वर हसन की पत्नी है।

2. तबस्सुम हसन ने केवल हाईस्कूल तक की पढ़ाई की है।

3. तबस्सुम के पति मुन्नवर हसन पहली बार साल 1991 में कैराना से विधायक बने। 1996 में मुन्नवर हसन कैराना लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की टिकट पर और 2004 में सपा-रालोद गठबंधन की टिकट पर मुजफ्फरनगर से सांसद बने।

इसके अलावा वह कैराना से दो बार विधायक और दो बार सांसद भी रहे चुके हैं। यही नहीं मुनव्वर एक बर विधान परिषद के सदस्य भी रह चुके हैं।

4. यही नहीं तबस्सुम के ससुर चौधरी अख्तर हसन भी एक बार सांसद रह चुके हैं। वह साल 1984 में कांग्रेस की टिकट पर सांसद चुने गए थे।

5. तबस्सुम हसन ने पहली बार साल 2009 में बीएसपी की टिकट से कैराना लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीत भी हासिल की थी। साल 2014 में बीजेपी के हुकुम सिंह के सांसद बनने के बाद तबस्सुम ने विधानसभा सीट छोड़ दी। जिसके बाद कैराना में हुए उपचुनाव में तबस्सुम हसन के बेटे नाहिद हसन ने जीत दर्ज की थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story