Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए किसने पछाड़ा पीएम नरेंद्र मोदी को, टाइम पत्रिका की नई रिपोर्ट हुई जारी

धानमंत्री मोदी को टाइम पत्रिका के 9.8 फीसदी पाठकों के वोट मिले हैं

जानिए किसने पछाड़ा पीएम नरेंद्र मोदी को, टाइम पत्रिका की नई रिपोर्ट हुई जारी
नई दिल्ली. प्रसिद्ध टाइम मैग्जीन के 'पर्सन ऑफ द इयर' की सूची से भारत के पीएम नरेंद्र मोदी पहले नंबर से खिसककर दूसरे नंबर पर आ गए हैं। 'टाइम पत्रिका' ने शनिवार को एक लेख के जरिए बताया कि दुनियां के जाने माने व्यक्तियों में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उनसे पहले 'फर्ग्युसन प्रोटेस्टर्स' ने जगह बना दी है।
नई जारी रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी को इस पत्रिका के 9.8 फीसदी पाठकों के वोट मिले हैं जबकि अमेरिका में एक निहत्थे ब्लैक नागरिक की हत्या का विरोध कर रहे एक वाइट पुलिस अधिकारी 'फर्ग्युसन प्रोटेस्टर्स' को 10.8 फीसदी वोट मिले हैं जिससे वह पीएम मोदी को पछाड़कर पहले नंबर पर पर्सन ऑफ द ईयर बन गए हैं।
पीएम मोदी 26 नवंबर तक 11.1 फीसदी वोटों के साथ पहले नंबर वन पर चल रहे थे और तब 'फर्ग्युसन प्रोटेस्टर्स' 8.8 फीसदी वोटों के साथ दूसरे नंबर पर थे। लेकिन लेकिन इस केस में ज्यूरी के उस पुलिस अधिकारी पर मुकदमा नहीं चलाने के बाद इस हफ्ते अमेरिकी नागरिकों का विरोध बढ़ गया और उन्होंने जोर-शोर से वोटिंग में हिस्सा लेना शुरू कर दिया। जबकि टाइम्स ऑफ द पर्सन की सूची में हांग-कांग के लोकतंत्र समर्थक आंदोलन के खास चेहरे रहे जोशुआ वॅान्ग ने तीसरा स्थान बनाया है।
नीचे की स्लाइड्स में जानिए,इस सूची ब्लादिमिर पुतिन और मलाला युसुफजई का को मिले कितने फीसदी वोट -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर -
Next Story
Top