Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NAMO AFTER 6 MONTHS: जानिए, मोदी सरकार के 6 अहम कदम

छह महीने के कार्यकाल में मोदी ने अपने स्टाइल की गवर्नेंस का प्रदर्शन किया है।

NAMO AFTER 6 MONTHS: जानिए, मोदी सरकार के 6 अहम कदम
नई दिल्ली. मोदी सरकार के छह महीने पूरे हो चुके हैं। लोकसभा चुनावों के पहले से लेकर पीएम मोदी अभी तक आलोचकों के निशाने पर रहे हैं। मोदी लहर लोकसभा चुनावों के बाद कई राज्यों में दिखाई दी है। आलोचनाओं से अविचलित मोदी लगातार बेहतरीन पर्फॉर्मेंस का प्रदर्शन करने पर जोर देते रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अपने स्टाइल के गर्वनेंस का नमूना पेश किया।
उनकी इस शैली ने कइयों के बीच उम्मीद की किरण पैदा की। उन्होंने शासन में सुधार, रोजगार सृजन, बुनियादी सुविधाओं को बढ़ावा तथा स्वच्छ भारत का वादा किया है। हालांकि उनके सियासी विरोधी अब भी मानते हैं कि मोदी सरकार बातों की शेर है, काम की नहीं। मोदी सरकार के छह महीनों के कार्यकाल पर हम आपको बता रहे हैं पीएम द्वारा उठाए गए छह कदमों के बारे में।
1. नहीं चलेगी नौकरशाही-
26 मई को शपथ ग्रहण करने के बाद मोदी ने नौकरशाही से आलस त्यागने की बात कही थी, ताकि सरकार निर्णायक काम कर सके। उन्होंने खुद सभी मंत्रालयों के सचिव से मुलाकात की। सुविधानुसार विभिन्न विभागों में अधिकारियों का ट्रांसफर किया। हर अधिकारी को छूट दी कि अगर उन्हें काम करने में दिक्कत हो रही है तो वो खुद आकर उनसे मिलें। इसका सकारात्मक असर सत्ता के गलियारों में दिखा। भले ही जमीनी तौर पर इसका दावा तो नहीं किया जा सकता पर पूर्व सचिवों का मानना है कि मोदी निर्णायक नेता के तौर पर जरूर उभरे हैं।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, मोदी सरकार के पांच और अहम काम-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Top