Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान में राजपूत परिवार का दबदबा, करणी सिंह से खौफ खाती है पूरी सिंध रियासत

करणी सिंह के दादा राणा चंद्र सिंह पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के संस्थापकों में से एक थे। वह पूर्व पीएम जुल्फिकार अली भुट्टो के करीबी मित्रों में थे।

पाकिस्तान में राजपूत परिवार का दबदबा, करणी सिंह से खौफ खाती है पूरी सिंध रियासत

पाकिस्तान की अपने ही देश में एक राजपूत परिवार के सामने एक नहीं चलती है। आलम ये है कि आज भी इस शाही परिवार से लोग खौफ़ खाते हैं। अमरकोट में रहने वाले इस शाही परिवार के बड़े नेताओं से हैं संबंध और पाल रखे हैं सैकड़ों गुर्गे।

नहीं आए थे हिन्दुस्तान

जब 1947 में विभाजन हुआ था तब कई परिवार पाकिस्तान छोड़ राजस्थान में आ बसे थे, लेकिन उमरकोट के राणा ने अपनी जन्मभूमि नहीं छोड़ी। पाकिस्तान के सिंध में एक मात्र हिन्दू रियासत है।

अपनी रियासत के राजा हैं

हिन्दू रियासत सिंध के राजा करणी सिंह सोढ़ा है और सोशल मीडिया से लेकर राजनीति के क्षेत्र तक उनका अच्छा खासा जलवा है। राणा चंद्र सात बार सांसद रहे थे और वह केंद्रीय मंत्री भी रहे।

लहराया था हिन्दुत्व का झंडा

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि करणी सिंह के दादा ने पाकिस्तान में ऊं और त्रिशूल का झंडा लहराया था। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी से अलग होने के बाद राणा चंद्र ने पाकिस्तान हिंदू पार्टी का गठन किया था। इसका झंडा केसरिया रंग का था, जिसमें ओम और त्रिशूल अंकित थे। 2009 में राणा चंद्र का निधन हो गया।

ये है पारिवारिक इतिहास

इस परिवार में करणी सिंह के पिता हमीर सिंह सोढा अमरकोट रियासत के राजा है। करणी सिंह के दादा राणा चंद्र सिंह पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के संस्थापकों में से एक थे। वह पूर्व पीएम जुल्फिकार अली भुट्टो के करीबी मित्रों में थे।

बंदूकधारी गार्ड रहते हैं साथ में

करणी सिंह जहां भी जाते हैं उनकी सुरक्षा के लिए उनके साथ बंदूकधारी बॉडीगार्ड हर समय मौजूद रहते हैं। पाकिस्तान के मुसलमान का मानना हैं कि हमीर सिंह का परिवार राजा पुरु (पारस) के वंशज हैं। इसलिए वह आज भी उनकी सुरक्षा के लिए हमेशा खड़े रहते हैं।

राजस्थान में हुई करणी की शादी

20 फरवरी 2015 को करणी सिंह की शादी राजस्थान के शाही परिवार की बेटी पद्मनी से हुई थी जो कानोता (जयपुर) के ठाकुर मानसिंह की बेटी हैं। बारात पाकिस्तान की अमरकोट रियासत से भारत आई थी।

Next Story
Top