Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दाती महाराज के अलावा इन बाबाओं पर भी लगे हैं रेप के आरोप, जानें इनके बारे में

देश में लोग आज भी अंधविश्वास में विश्वास रखते हैं। आए दिन किसी ना किसी ढोंगी बाबा के कारनामों का खुलासा होता ही रहता है।

दाती महाराज के अलावा इन बाबाओं पर भी लगे हैं रेप के आरोप, जानें इनके बारे में

देश में लोग आज भी अंधविश्वास में विश्वास रखते हैं। आए दिन किसी ना किसी ढोंगी बाबा के कारनामों का खुलासा होता ही रहता है। राम रहीम और आसाराम के बाद अब मशहूर बाबा एवं श्री शनि धाम पीठाधीश्वर दाती मदन महाराज पर महिला शिष्या के साथ यौन शोषण का आरोप लगा है।

इसके बाद से बाबा फरार चल रहा है, फिलहाल पुलिस बाबा की तलाश कर रही है।

ये बाबा बलात्कार के मामले में काट रहे हैं सजा ते कोई है फरार

बाबा राम रहीम

सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत बाबा राम रहीम सिंह पर डेरे की एक साध्‍वी ने 2002 में बलात्कार का आरोप लगाया था। इसके बाद डेरे की अन्य कई साध्वियों से बलात्‍कार का मामला सामने आया।

साध्वी से रेप केस में 28 अगस्त 2017 को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को 20 साल की जेल की सजा सुनाई। इसके बाद बाबा राम रहीम रोहत की सुनारिया जेल में सजा काट रहे हैं।

आसाराम

आसाराम पर उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की एक नाबालिग से बलात्कार करने का आरोप है। यह लड़की मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में आसाराम के आश्रम में पढ़ाई कर रही थी।

पीड़िता का आरोप था कि आसाराम ने जोधपुर के निकट मनई आश्रम में उसे बुलाया था और 15 अगस्त 2013 में उसके साथ दुष्कर्म किया था। इसके बाद से आसाराम जेल में सजा काट रहे हैं।

जोधपुर सेसन कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आसाराम जोधपुर की जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं।

जैन मुनि शांतिसागर

जैन मुनि शांतिसागर पर 19 वर्षीय युवती ने आरोप लगाया कि वह अपने परिवार के साथ जैनमुनि शांतिसागर के पास आशिर्वाद लेने के लिए गई थी। इसी दौरान जैन मुनि ने उसे मंत्रजाप के बहाने अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ बलात्कार किया। जिसके चलते युवती से रेप के मामले में पुलिस ने गुजरात के सूरत गिरफ्तार किया था।

बाब वीरेंद्र देव दीक्षित

दिल्ली पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर वीरेंद्र देव दीक्षित पर दुष्कर्म का केस दर्ज किया था। पीड़िता ने कहा था कि बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित ने साल 2000 में उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था।

युवती ने यह भी आरोप लगाया था कि आश्रम में रहने वाली तमाम लड़कियों के साथ इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया जाता है। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आश्रमों पर छापेमारी के बाद लगभग 50 नाबालिग और करीब 200 महिलाओं को छुड़ाया गया।

इसके बाद पुलिस ने बाबा के देशभर में स्थित कई आश्रमों पर छापेमारी की थी। फिलहाल बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित फरार हैं और कोर्ट में अभी मामला चल रहा है।

फलाहारी बाबा

राजस्थान के कथित संत कौशलेंद्र फलाहारी महाराज पर एक 21 साल युवती के ने बलात्कार का आरोप लगाया था। युवती छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली है।

अलवर के अरावली विहार थाना पुलिस ने फलाहारी बाबा के खिलाफ बिलासपुर की युवती से दुष्कर्म के केस में 15 दिसम्बर 2017 को एसीजेएम कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी थी।

पुलिस ने कोर्ट में 40 पन्नों की चार्जशीट पेश की थी, जिसमें बाबा को दोषी बताया गया है। जिसके बाद से फिलहाल फलाहारी बाबा बलात्कार के मामले में जेल में सजा काट रहा है।

Next Story
Top