Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एक महीने की हुई मोदी सरकार: जानिए क्या रहा नरम गरम

नरेंद्र मोदी की सरकार-उम्मीदों की सरकार है।

एक महीने की हुई मोदी सरकार: जानिए क्या रहा नरम गरम

नई दिल्ली. अच्छे दिन लाने के वादे के साथ मोदी सरकार ने देश की बागडोर संभाले एक महीना हो चुका है। करीब 30 साल बाद देश में कोई सरकार पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आई। देश की जनता ने मोदी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा करते हुए-उसे एक ऐसा जनादेश दिया जिससे उसके ऊपर किसी का दबाव न रहे। सरकार बेफिक्र हो कर देश के अच्छे दिन लाने के लिए जो जरूरी समझती है-वो फैसले ले सके। लेकिन मोदी सरकार के एक महीने बीतने के बाद सवाल ये है कि कैसा रहा मोदी सरकार का एक महीना? वादे, उम्मीदों पर कितनी खरी मोदी सरकार?

मोदी सरकार ने दिया कड़ा संदेश-
30 दिन की मोदी सरकार ने संदेश दिया कि वो तेजी से बड़े फैसले करेगी, प्रधानमंत्री ने नौकरशाहों से कहा कि वो बेखौफ हो कर फैसले लें, जरूरत पड़े तो उनसे सीधे संपर्क करें। सरकार ने यूपीए काल के करीब दर्जन भर अधिकार प्राप्त मंत्रियों के समूह और मंत्री समूहों को भंग कर दिया, मकसद है कि फैसलों में तेजी लाई जाए। हालांकि एसआईटी गठन का फैसला इतनी तेजी से इसलिए हुआ क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की वजह से ऐसा करना जरूरी था, लेकिन अगले कुछ फैसले से मोदी सरकार ने साफ किया कि वो सधी हुई शुरुआत से-देश को नई दिशा की तरफ ले जाना चाहती है। इसी इरादे से 30 दिन की मोदी सरकार ने एक और बड़ा और बेखौफ फैसला किया।
नरेंद्र मोदी की सरकार-उम्मीदों की सरकार है। आम लोगों की उम्मीद इस सरकार से इतनी ज्यादा है कि उन्हें लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुटकियों में देश का कायापलट कर देंगे। चुनाव प्रचार के दौरान खुद प्रधानमंत्री ने भी कुछ ऐसे ही वादे किए। उम्मीद बनी कि वो देश के कायापलट का वादा ही नहीं कर रहे हैं बल्कि उनके पास मजबूत इरादा और कुव्वत भी है। लिहाजा, बीजेपी को ऐसी कामयाबी हासिल हुई, जिसकी उम्मीद शायद पार्टी को भी नहीं थी। 1984 में 2 सीट जीतने वाली बीजेपी-साल 2014 में 282 सीटें लेकर पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आ गई। 20 मई को संसद के सेंट्रल हाल में नरेंद्र मोदी बीजेपी संसदीय दल के नेता चुने गए तो उन्होंने इस सफलता का श्रेय पार्टी की कठिन मेहनत को दिया।
नीचे की स्‍लाइड्स में जानि‍ए, कहां रही नाकाम सरकार और कहां रही सफल-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Top