Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुंबई हादसे की तरह विमान दुर्घटना में इन 4 नेताओं ने गवाई अपनी जान, जानें इनके बारे में

विमान दुर्घटना में आम लोग ही नहीं बल्कि नेताओं ने भी अपनी जान गवाई है। जिसमें कांग्रेस नेता संजय गांधी, माधव राव सींधिया, वाईएसआर रेड्डी समेत बाल योगी के नाम शामिल हैं।

मुंबई हादसे की तरह विमान दुर्घटना में इन 4 नेताओं ने गवाई अपनी जान, जानें इनके बारे में

मुंबई के घाटकोपर में चार्टर्ड प्लेन के क्रैश होने से पांच लोगों की मौत हो गई। ताजा जानकारी के मुताबिक चार्टर्ड प्लेन के घाटकोपर में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग से टकराने के बाद हादसे का शिकार हो गया।

आपको बता दे कि रिहायशी इलाके में विमान दुर्घटना का यह कोई पहला मामला नहीं है। बता दे कि इसी तरह के विमान हादसे में कांग्रेस नेता संजय गांधी, माधव राव सींधिया, वाईएसआर रेड्डी समेत बाल योगी को अपनी जान गवानी पड़ी थी।

जाने विमान दुर्घटना में मारे गए नेताओं के बारे में

संजय गांधी

23 जून 1980 को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बेटे संजय गांधी की हवाई दुर्घटना में मौत हो गई थी। बता दे कि संजय गांधी का हवाई जहाज दिल्ली के सफदरजंग एयरपोर्ट के पास हादसे का शिकार हो गया था। बता दे जिस समय प्लेन क्रैश हुआ उस समय संजय गांधी खुद जहाज को उड़ा रहे थे।

माधव राव सिंधिया

30 सितंबर 2001 को कांग्रेस नेता माधव राव सिंधिया की मौत भी प्लेन हादसे में हुई थी। माधव राव सिंधिया का प्लेन उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के नजदीक हादसे का शिकार हो गया था। आपको बता दे कि जिस समज विमान दुर्घटना का शिकार हुआ उस समय उसमें 8 लोग मौजूद थे। और सभी की हादसे में मौत हो गई थी।

वाईएसआर रेड्डी

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता वाईएसआर रेड्डी की मौत भी हेलिकॉप्टर हादसे के कारण हुई थी। उनका हेलकॉप्टर मौसम खराब होने के कारण अपने रास्ते से भटक गया था। और बाद में खबर मिली थी कि उनकी प्लेन कैश होने के कारण मौत हो गई थी।

गंति मोहन चंद्र बालयोगी

3 मार्च 2002 को 12वीं लोकसभा के स्पीकर गंति मोहन चंद्र बालयोगी की आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण उनकी मौत हो गई थी। बता दे कि बालयोगी पेशे से एक वकील और राजनीतिज्ञ भी थे।

Next Story
Top