Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए 10 बातें, जिससे मोदी सरकार बदलेगी भारत

नरेंद्र मोदी मेजोरिटी के साथ जीते और करोड़ो लोगो का प्रतिनिधित्व कर रहै है, लोगों के सपने पूरे करने का प्रयास कर रहै हैं।

जानिए 10 बातें, जिससे मोदी सरकार बदलेगी भारत

नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी2014 की गर्मियों में प्रधानमंत्री बने। नरेंद्र मोदी मेजोरिटी के साथ जीते और अब करोड़ो लोगो का प्रतिनिधित्व कर रहै हैं व लोगों के सपने पूरे करने का प्रयास कर रहै हैं। नई योजनाओं से लेकर विदेश नीति के निर्माण के लिए कल्याणकारी योजनाएं बनाते हैं। अर्धव्यवस्था का पुर्नउद्धार करने का काम कर रहै हैं। मोदी और उनकी सरकार लोगों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहै हैं।यहां हम 17 मुख्य बातें जिसे मोदी नेतृत्व वाली सरकार केंद्र में शक्तिशाली बनेगी और भारत में परिवर्तन करेगी।

1. जन-धन योजना से करोड़ो भारत के करोड़ो लोगो को बैंकिंग प्रणाली मे लाए
जन-धन योजना, प्रधानमंत्री का प्लान है कि इस योजना से भारतीय नागरिकों बैंकिंग प्रणाली से जोड़ने का है। यह योजना कामयाब रही है। 75 करोड़ से भी ज्यादा खाते खोले जा चुके है सामान्य बैंकिंग अंतर्गत। इस खाते से लोगो को इंश्योरेंस और पेंशन की सुविधा होगी। इस योजना को केरला और गोआ के साथ चंडीगढ़ पुडुचेरी और लक्षद्वीप से लिया गया, यहां पर सौ प्रतिशत कामयाब हुआ है। जन धन योजना की घोषणा 15 अगस्त को प्रधानमंत्री ने की थी।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, अन्य खास बातें -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Top