Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''योग दिवस'' पर किसान करेंगे केंद्र के खिलाफ उग्र प्रदर्शन

किसान यूनियन केंद्र सरकार के खिलाफ नेशनल हाइवे पर योग विश्राम कर अपनी मांग रखेंगे।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस यानी 21 जून को जहां दुनिया में करोड़ों लोग योग दिवस करेंगे तो वहीं केंद्र सरकार के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन ने योग विश्राम कर योग दिवस मनाने का निर्णय लिया है।

किसान यूनियन ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों की वजह से किसान आज आत्यहत्या कर रहे हैं। योग दिवस के दिन एक तरफ जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में योग करेंगे तो दूसरी तरफ किसान वहां की सड़कों पर विरोध में योग विश्राम करते हुए मिलेंगे।

बीकेयू के मंडलाध्यक्ष विंध्याचल प्रहलाद सिंह ने कहा यूनियन के राष्ट्रीय कार्य समिति के निर्देश पर 21 जून को होने वाले योग दिवस का समर्थन और केंद्र प्रदेश सरकारों के किसान विरोधी नीतियों का सड़क पर उतरकर सुबह 6 बजे से 9 बजे तक राष्ट्रीय राजमार्ग नरायनपुर पर योग के माध्यम से किसान विरोध करेंगे।

बता दें कि हरिद्वार में भारतीय किसान यूनियन की तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में किसानों ने केंद्र सरकार की जमकर निंदा की।

भारतीय किसान यूनियन ने एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार को किसान विरोधी बताया और केंद्र की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ 31 जुलाई को लखनऊ में किसान महापंचायत करने और पंचायत के बाद दिल्ली कूच करने का फैसला लिया है।

जिन किसानों पर कर्ज का बोझ है उनको इस विरोध योग में शामिल करने के लिए खासतौर पर प्रयास करने का फैसला लिया गया।

Next Story
Top