Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में घट रही है हिंदुओं की संख्या, बढ़ रहे हैं अल्पसंख्यक: किरण रिजिजू

रिजिजू ने कहा कि अल्पसंख्यकों की जनसंख्या बढ़ रही है।

भारत में घट रही है हिंदुओं की संख्या, बढ़ रहे हैं अल्पसंख्यक: किरण रिजिजू
नई दिल्ली. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने सोमवार को ट्वीट किया कि हिंदू आबादी भारत में कम हो रही है, क्योंकि हिंदू कभी धर्म परिवर्तन नहीं कराते। वहीं, अल्पसंख्यकों की जनसंख्या आसपास के देशों के मुकाबले बढ़ रही है। मंत्री ने कांग्रेस के हवाले से छपी उस समाचार रिपोर्ट पर यह प्रतिक्रिया दी है, जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अरुणचाल प्रदेश को हिंदू बहुल राज्य में तब्दील करने की कोशिश कर रही है।
रिजिजू समाचार की क्लिपिंग भी ट्विटर पर पोस्ट की है। रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस क्यों इस तरह के बयान दे रही है? अरुणाचल में लोग एक-दूसरे के साथ मिलकर शांतिपूर्वक एकता से साथ रह रहे हैं। कांग्रेस को इस तरह के भड़काऊ बयान नहीं देना चाहिए। भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। यहां सभी धार्मिक समूहों को स्वतंत्रता प्राप्त है और वे शांति के साथ यहां रहते हैं।
वहीं उनके इस ट्वीट को लेकर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने कहा है कि रिजिजू देश के मंत्री हैं हिंदुओं के नहीं इसलिए उन्हें ऐसे बयान नहीं देने चाहिए। लेकिन दूसरी तरफ भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने रिजिजू का समर्थन करते हुए कहा है कि उन्होंने जो कहा है वो एक तरह से सही है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top