Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मॉब लिंचिंग पर सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी

रकबर के भाई इलियास खान ने कहा कि हमें पुलिस पर कोई संदेह नहीं हैं, हम न्याय चाहते हैं।

मॉब लिंचिंग पर सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर बयान दिया है। किरेन रिजिजू ने कहा कि केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों को कड़ी एडवाइजरी भेजी है। उन्होंने कहा कि लिंचिंग के मामले को बहुत गंभीरता से लिया गया है।

किरेन रिजिजू ने आगे कहा कि कार्रवाई के लिहाज़ से कतई नरमी नहीं बरती जाएगी। बता दें कि हाल ही में राजस्थान के अलवर में मॉब लिंचिंग में गोरक्षा के नाम पर भीड़ ने पीट-पीट कर रकबर की हत्या कर दी।

रकबर के भाई इलियास खान ने कहा कि हमें पुलिस पर कोई संदेह नहीं हैं। हम न्याय चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों ने पीट-पीट कर रकबर की हत्या की उन्हें कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

राजस्थान में गो-तस्करी के शक में मॉब लिंचिंग में अलवर जिले के रामगढ़ में हाल ही में अज्ञात लोगों ने गो-तस्करी के शक में रकबर नाम के व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

वहीं काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मॉब लिंचिंग पर सरकार को घेरते हुए कहा कि ये है बीजेपी का 'न्यू इंडिया' है, जहां नफरत की आग में मानवता जल रही है। पुलिस-सरकार मौन होकर तमाशा देख रही है।

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर शेल्टर होम बलात्कार केस में 10 लोग गिरफ्तार, जल्द ही दाखिल करेंगे चार्जशीट: SSP हरप्रीत कौर

राहुल गांधी इसके अलावा कहा कि कि अलवर में गो रक्षकों द्वारा रकबर खान को पिटा गया जिसमें कि पुलिस और गो रक्षक दोनों शामिल हैं। रकबर खान को तड़पता पुलिस जीप में छोड़ दिया और चाय पीते रहे। इतना ही नहीं 6 किमी दूर अस्पताल ले जाने में पुलिस को तीन घंटे लगे हैं। इससे पुलिस की लापरवाही साफ दिख रही है।

Next Story
Top