Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किरन रिजिजू का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- कांग्रेस और गांधी परिवार ने कश्मीर में बिगाड़े हालात

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सरकार के गिरने पर राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि कश्मीर में बिगड़े हालात के लिए कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार जिम्मेदार हैं।

किरन रिजिजू का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- कांग्रेस और गांधी परिवार ने कश्मीर में बिगाड़े हालात

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सरकार के गिरने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार किया है। किरन रिजिजू ने ट्वीट के जरिए राहुल गांधी पर हमला करते हुए घाटी में बगड़ते हालात के लिए कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार को जिम्मेदार ठहराया।

किरन रिजिजू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस ट्वीट को भी अपने ट्वीट के साथ अटैच किया। जिसमें राहुल गांधी ने बीजेपी-पीडीपी को अवसरवादी गठबंधन बताया था। यही नहीं केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कश्मीर मुद्दे को लेकर सरदार पटेल की प्रशंसा करते हुए कहा कि पटेल ने सभी रियासतों का हल किया।

रिजिजू ने आगे लिखा कि लेकिन जब गांधी परिवार के पंडित जवाहर लाल नेहरू ने कश्मीर के मसले को अपने हाथ में लिया उसके बाद से ही कश्मीर में ज्यादा दिक्कतें पैदा होनी शुरु हो गई। किरन रिजिजू ने घाटी में कश्मीरी पंडितों के हालात का हवाला देते हुए कहा कि उस दौरान कश्मीर में हजारों कश्मीरी पंडितों को मौत के घाट उतार दिया गया।

यही नहीं 1,60,000 कश्मीरी पंडितों को जबरन घाटी से बाहर चले जाने के लिए मजबूर भी किया गया। केंद्र मंत्री किरन रिजिजू ने कश्मीर में बिगड़े हालात के लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि आपके परिवार और कांग्रेस पार्टी ने कश्मीर में हालात बिगाड़ दिए है और आप बीजेपी को दोष दे रहे हैं।

आपको बता दे कि राहुल गांधी ने सोशल मीडिया के जरिए जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी सरकार के अल्पमत में आने के बाद तंज कसा था। राहुल ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में हमारे बहादुर सैनिकों के अलावा कई लोगों की जान गई।

यहीं नहीं राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर यूपीए सरकार के दौरान घाटी में की गई मेहनत पर पानी फेरने का भी आरोप लगाया था। राहुल ने कहा कि राज्यपाल शासन के जरिए इस नुकसान को जारी रखे जाने की कोशिश की जा रही है।

राहुल ने कहा था कि अक्षमता, अंहकार और घृणा हमेशा विफल होते हैं। गौरतलब है कि कल जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के पीडीपी से समर्थन वापस लेने के बाद राज्य सरकार अल्पमत में आ गई थी। जिसके बाद सीएम महबूबा ने गर्वनर को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

Next Story
Top