Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ीं, किंगफिशर एयरलाइंस पर 25 लाख का जुर्माना

दिल्ली के वकील जेके मित्तल और कंज्यूमर वॉइट नाम के एनजीओ ने 2008 में इस मामले में शिकायत दर्ज की थी।

विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ीं, किंगफिशर एयरलाइंस पर 25 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली.किंगफिशर के मालिक विजय माल्या की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। नेशनल कन्ज्यूमर डिस्प्यूट्स रेड्रेसल कमीशन ने सभी एयरलाइंस को कड़ा संदेश भेजा है। एनसीडीआरसी ने किंगफिशर एयरलाइंस को 25 लाख रुपए गवर्नमेंट आॅफ इंडिया के कंज्यूमर वेलफेयर फंड में जमा करने का आदेश दिया है।

नेट न्यूट्रैलिटी मामला: संचार मंत्री रविशंकर का बयान, मई में हो सकता है फैसला

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक किंगफिशर को यह राशि जुर्माने के तौर पर भरनी पड़ेगी। किंगफिशर ने उपभोक्ताओं से प्रीमियर सर्विस (किंगफिशर) का भुगतान लिया जबकि उन्हें लो कॉस्ट एयरलाइन (डेक्कन) की फ्लाइट से सफर करना पड़ा। दिल्ली के वकील जेके मित्तल और कंज्यूमर वॉइट नाम के एनजीओ ने 2008 में इस मामले में शिकायत दर्ज की थी।

भारत की विकास दर होगी 8 फीसदी, 2017 तक जीडीपी में होगा इजाफा

एनसीडीआरसी ने कहा, हमने निर्देश दिया है कि इस आॅर्डर की एक-एक कॉपी डायरेक्टर जनरल (सिविल एविएशन) और भारत सरकार के सिविल एविएशन डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी को भी दी जाए। जिससे आने वाले समय में भारत की कोई और एयरलाइंस इस तरह की हरकत ना करे।

किंगफिशर को 25 लाख रुपए का जुर्माना भरने का आदेश देते हुए कमिशन ने कहा, हमें नहीं पता कि इस तरह से एयरलाइंस ने कितने टिकट बेचे। लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि ऐसे टिकटों की संख्या बहुत ज्यादा होगी। हमें नहीं पता कि कंपनी ने इससे कितने पैसे कमाए लेकिन यह साफ है कि कंपनी ने उपभोक्ताओं से बहुत बड़ा अमाउंट वसूला।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top