Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

किम जोंग उन ने दी अमेरिका को धमकी, कहा-मेरे डेस्क पर रहता है न्यूक्लियर बटन

नॉर्थ कोरिया अमेरिका धमकी देने से बाज नहीं आ रहा। नए साल के आगाज़ के साथ ही नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने एक भाषण के जरिए अमेरिका को धमकी दे डाली है।

किम जोंग उन ने दी अमेरिका को धमकी, कहा-मेरे डेस्क पर रहता है न्यूक्लियर बटन

साल 2018 का आगाज़ हो गया है। नॉर्थ कोरिया अमेरिका धमकी देने से बाज नहीं आ रहा। नए साल के आगाज़ के साथ ही नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने एक भाषण के जरिए अमेरिका को धमकी दे डाली है।

अपने भाषण में किम ने कहा है कि अमेरिका की पूरी ज़मीन हमारी परमाणु मिसाइलों की जद में है और इन मिसाइलों का बटन हमेशा ही मेरी टेबल पर रहता है। किम ने कहा है कि अमेरिका कभी भी मुझसे या हमारे देश से लड़ाई नहीं करेगा।

इसे भी पढ़ेंः नए साल पर अमेरिका दे सकता है पाकिस्तान को जबरदस्त 'झटका', जानें पूरा मामला

उसने कहा कि ये मैं किसी को ब्लैकमेल नहीं कर रहा हूं बल्कि यही सच्चाई है। किम ने अपने भाषण में कहा कि हमारा देश सबसे बड़ी न्यूक्लियर शक्ति बनकर उभरेगा।

हाल ही में नॉर्थ कोरिया की सरकारी मीडिया की रिपोर्ट में सामने आया था कि 2018 में भी नॉर्थ कोरिया अपने परमाणु परीक्षण जारी रखेगा। उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने कहा है कि प्योंगयांग अपने परमाणु कार्यक्रम का विकास जारी रखेगा, जिससे देश 'अजेय' परमाणु शक्ति तौर पर उभरे।

ट्रंप ने किया ट्वीट

बीते गुरुवार को चीन पर निशाना साधते हुए ट्रंप ने ट्वीट किया था, 'रंगे हाथ पकड़ा गया- बेहद निराशाजनक है कि चीन उत्तर कोरिया को तेल ले जाने दे रहा है। अगर ऐसा होता रहा, तो उत्तर कोरिया की समस्या का कभी दोस्ताना तरीके से हल नहीं निकाला जा सकता।' हालांकि, चीन ने ट्रंप के इस दावे को सीधे तौर पर खारिज कर दिया था।

Next Story
Top