Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खालिस्तानी आतंकी जगतार सिंह दोषी करार, 1995 में पंजाब के मुख्यमंत्री उड़ाया था बम से

पंजाब के बहुचर्चित पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के आरोपी जगतार सिंह को चंदीगढ़ की आदालत ने दोषी करार दिया है। इस फैसले के बाद जगतार सिंह तारा के वकील ने मीडिया से बात करते हुए तारा के पक्श में कई बड़े बयान दिए है।

खालिस्तानी आतंकी जगतार सिंह दोषी करार, 1995 में पंजाब के मुख्यमंत्री उड़ाया था बम से

पंजाब के बहुचर्चित पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के आरोपी जगतार सिंह को चंदीगढ़ की आदालत ने दोषी करार दिया है। इस फैसले के बाद जगतार सिंह तारा के वकील ने मीडिया से बात करते हुए तारा के पक्ष में कई बड़े बयान दिए है।

ये भी पढ़े: शेयर बाजार में 510 अंको की भारी गिरावट, सबसे ज्यादा लुढ़के ये शेयर, जानें वजह

जगतार सिंह तारा के वकील ने कहा है कि तारा ने कोर्ट में कहा कि उन्हें बेअंत सिंह को मारने का कोई पछतावा नहीं है। वह सिखों की आजादी के लिए सरकार के खिलाफ लड़ रहे है और आगे एेसा ही करते रहेंगे।

जगतार सिंह तारा के वकील ने आगे कहा है कि तारा ने कोर्ट में लिखित में कहा है कि अगर एक गलत आदमी को मार कर मैंने हजारों सच्चे लोगों की जान बचाई है इसमें गलत क्या है।

जगतार सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि तारा ने कोर्ट में कहा, वह सिखों की आजादी के लिए लड़ते रहेंगे। इसके साथ ही खालिस्तानी समर्थको ने प्रो खालिस्तान के नारे लगाए।

ये भी पढ़े: CBI ने भगौड़े माल्या-मोदी को वापस लाने पर हुए खर्च का हिसाब देने से किया इनकार

बता दें कि यह मामला पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या से जुड़ा हुआ है। 31 अगस्त 1995 में पंजाब के सिविल सचिवालय के बाहर आतंकियों ने मानव बम की मदद से बेअंत सिंह की हत्या कर दी थी। इस घटना में 17 लोगों की जान भी गई थी। इसमें से एक पंजाब पुलिस के कांस्टेबल दिलावर सिंह भी शामिल था जो मानव बम बना हुआ था।

Share it
Top