Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कॉलेज कैंपस में राजनीति के लिए कोई जगह नही: केरल हाईकोर्ट

केरल हाईकोर्ट ने छात्र राजनीति पर बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा है कि कॉलेज कैंपस में छात्र राजनीति के लिए कोई जगह नही होगी

कॉलेज कैंपस में राजनीति के लिए कोई जगह नही: केरल हाईकोर्ट

केरल हाईकोर्ट ने छात्र राजनीति पर बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा है कि कॉलेज कैंपस में छात्र राजनीति के लिए कोई जगह नही होगी। अगर कोई छात्र कैंपस में राजनीतिक गतिविधि करते हुए पाया जाता है तो उसे संस्थान से निष्कासित किया जा सकता।

मुख्य न्यायाधीश नवनीति प्रसाद सिंह की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने एमइएस कॉलेज की तरफ से दायर याचिका पर यह फैसला सुनाया है। खंडपीठ ने अपने फैसले में कहा शिक्षण संस्थानों में राजनीति करने की इजाजात नहीं दी जा सकती।

कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि राजनीतिक गतिविधि जैसे धरना, भूख हड़ताल इन सभी के लिए शिक्षण संस्थानों में कोई जगह नहीं है। शिक्षण संस्थान शिक्षा देने के लिए होते है, राजनीति के लिए नहीं।

इसे भी पढ़ें- पहले एक दूसरे के गले मिलकर रोईं हनीप्रीत-विपश्यना, फिर हुई तीखी तकरार

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा यदि कोई भी छात्र किसी भी कॉलेज में धरना, भूख हड़ताल और केंपस का माहौल बिगाड़ने संबंधी घटनाओं में पकड़ा जाता है तो कॉलेज प्रशासन को उसके खिलाफ सख्त कारवाई करने का अधिकार होगा। कॉलेज प्रशासन उसे हमेशा के लिए संस्थान से निष्कासित कर सकता है।

एमइस कॉलेज के एसएफआई छात्र संगठन के सचिव को चेतावनी देते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि कॉलेज परिसर में किसी भी प्रकार की राजनीति गतिविधि न करे और अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे। यही आपके भविष्य के लिए सही रहेगा।

अगर आप राजनीति करने के लिए ज्यादा इच्छुक है तो अपना नाम कॉलेज से वापस ले सकते है। क्योंकि पढ़ाई और राजनीति साथ-साथ नही हो सकती।

Next Story
Share it
Top