Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केरल सीएम की अपील, कहा- इंटरनेट से हटाया जाए ''ब्लू व्हेल'' गेम

ब्लू व्हेल गेम पर महाराष्ट्र सीएम ही नहीं अमिताभ से लेकर आमिर तक इसको खत्म करने की मांग कर चुकी हैं।

केरल सीएम की अपील, कहा- इंटरनेट से हटाया जाए
X

दुनिया में दहशद फैलाने वाले ऑनलाइन गेम 'ब्लू व्हेल' ने अब भारत में भी अपने पैर पसारने शुरू कर दी है। बीते दिनों मध्य प्रदेश के इंदौर में एक छात्र ने अपने स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

जिसके बाद बॉलीवुड स्टार ही नहीं राजनेताओं ने भी इस गेम को बैन करने की मांग की। इस गेम को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि वह केंद्र सरकार से जानलेवा ब्लू व्हेल गेम पर प्रतिबंध लगाने की अपील की है।

सीएम ने कहा कि बड़ी संख्या में बच्चे और युवा ब्लू वेल गेम के आदी होते जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि इंडियन कंप्यूटर इमर्जेंसी रिस्पॉन्स टीम की यह जिम्मेदारी है कि वह इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करे।

हम केंद्र सरकार से देश में इस गेम पर प्रतिबंध लगाने की मांग करेंगे' माकपा के विधायक राजू इब्राहिम ने भी यह मामला उठाया और कहा कि रिपोर्ट्स के अनुसार केरल में कम से कम 2000 बच्चे इस खतरनाक गेम को डाउनलोड कर चुके हैं।

तो वहीं दूसरी तरफ बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पूरे मामले की जांच कराने और यह गेम बंद कराने के लिए केंद्र सरकार से बात करने का आश्वासन सदन को दिया है।

वहीं अमिताभ बच्चन ने भी 'ब्लू व्हेल' इस पर चिंता जताते हुए ट्वीट किया था कि एक खतरनाक ऑनलाइन गेम के बारे में खबर पढ़ी! जिंदगी जीने के लिए है, न की खत्म करने के लिए।

आमिर ने कहा कि इंटरनेट के अपने फायदे और नुकसान हैं। 'अगर उसका सही तरीके से उपयोग न किया जाए तो उससे नुकसान हो सकता है। ये माता-पिता, परिवार और शिक्षकों की जिम्मेदारी बनती है कि वो अपने बच्चों को सही सीख दें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top