Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केरल: पैदल मार्च के दौरान छात्रों पर हुआ वाटर केनन का इस्तेमाल, इन मुद्दों को लेकर कर रहे थे विरोध

केरल छात्र संघ के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के छात्र केरल विधानसभा तक पैदल मार्च निकाल रहे थे। छात्र अल्पसंख्यकों की स्कॉलरशिप में कटौती और स्कॉलरशिप का गलत करने इस्तेमाल और प्रश्नपत्र लीक होने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

केरल: पैदल मार्च के दौरान छात्रों पर हुआ वाटर केनन का इस्तेमाल, इन मुद्दों को लेकर कर रहे थे विरोध

दिल्ली में जेएनयू के छात्रों पर लाठी चार्ज और वाटर केनन से हमले के बाद अब केरल के त्रिवेंद्रम में छात्रों पर केरल पुलिस ने वाटर केनन का इस्तेमाल किया है।

दरअसल, केरल छात्र संघ के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के छात्र केरल विधानसभा तक पैदल मार्च निकाल रहे थे। छात्र अल्पसंख्यकों की स्कॉलरशिप में कटौती और स्कॉलरशिप का गलत करने इस्तेमाल और प्रश्नपत्र लीक होने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।
केरल छात्र संघ के अध्यक्ष केएम अभिजीत ने बताया केरल सरकार ने अल्पसंख्यकों की स्कॉलरशिप में कटौती कर उसका गलत प्रयोग किया है। इसके अलावा केएम अभिजीत ने कहा कि फिजिक्स के पेपर लीक होने के मामले में सरकार कुछ भी जबाव नहीं दे रही है। सरकार लाखों छात्रों के साथ खिलवाड़ कर रही है।
गौरतलब है कि विश्वविद्यालयों को स्वायत्त संस्था बनाने, शिक्षा व्यवस्था में सुधार, विश्वविद्यालय में छात्राओं के साथ छेड़खानी के विरोध में जेएनयू के छात्रों ने 23 मार्च को पैदल मार्च किया था।

जेएनयू के छात्रों पर लाठी चार्ज और वाटर केनन इस्तेमाल

यह पैदल मार्च जेएनयू कैंपस से संसद भवन तक था, लेकिन दिल्ली पुलिस ने छात्रों को आईएनए मार्केट पर रोक लिया। जब छात्रों ने इसका विरोध किया तो पुलिस ने लाठी चार्ज किया और वाटर केनन से हमला किया। इसमें कई छात्रों को चोटें भी आईं थी।
Next Story
Top