Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केरल लव जिहाद केस: हादिया से मिला राष्ट्रीय महिला आयोग का पैनल, दी ये प्रतिक्रिया

केरल लव जिहाद मामले में अब राष्ट्रीय महिला आयोग भी कूद पड़ा है।

केरल लव जिहाद केस: हादिया से मिला राष्ट्रीय महिला आयोग का पैनल, दी ये प्रतिक्रिया
केरल लव जिहाद मामले में अब राष्ट्रीय महिला आयोग भी कूद पड़ा है। महिला आयोग के पैनल ने आज हादिया से मुलाकात की और हालात को साफ किया। बता दें कि महिला आयोग हदिया की सुरक्षा को लेकर चिंतित था।
हदिया से मिलने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य रेखा शर्मा ने कहा कि वह सही-सलामत है। उसकी सेहत भी ठीक है। साथ ही हादिया की सुरक्षा को लेकर भी कोई चिंता वाली बात नहीं है। बता दें कि फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है।
केरल 'लव जेहाद' मामले की अगली सुनवाई 27 नवबंर को होगी। उस पेशी में ही हादिया को उसके पिता पेश करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने उसकी पक्ष को जानना बहुत अहम समझा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि इस मामले में लड़की की सहमति बहुत अहम है, क्योंकि वह बालिग है।
पूर्व की सुनवाई में केरल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि इस मामले में NIA जांच की कोई जरूरत नहीं है। अपनी दलील में केरल की सीपीआईएम सरकार ने कहा था कि प्रदेश पुलिस को जांच ऐसा कुछ नहीं मिला है, जिसके आधार पर केंद्रीय एजेंसी NIA जांच की जरूरत पड़े।
दरअसल, यह केस एक हिंदू लड़की अखिला अशोकन को लेकर है। अखिला ने एक मुस्लिम लड़के से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म को कबूल किया था। लेकिन, पिता का आरोप है कि लव जेहाद के नाम पर उसकी बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया है।
Share it
Top