Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केरल में बारिश बनी कहर, 20 लोग मरे, भूस्खलन से रेल ट्रेक बहा

केरल में बारिश कहर बनकर बरस रही है केरल के कई इलाकों में भारी बारिश होने के कारण रेल की पटरियां बह गई हैं।

केरल में बारिश बनी कहर, 20 लोग मरे, भूस्खलन से रेल ट्रेक बहा

केरल में बारिश कहर बनकर बरस रही है। केरल के कई इलाकों में भारी बारिश होने के कारण रेल की पटरियां बह गई हैं। भारी बारिश और पानी के तेज बहाव ने कलजिकोड और वालयार के बीच ट्रैक (बी-लाइन) के एक हिस्से को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। इस लाइन पर ट्रेन सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

इसे भी पढ़े:-Triple Talaq Bill में केंद्र सरकार ने फिर किया संसोधन, किया ये बड़ा बदलाव

विभागीय रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) और अन्य विभागीय अधिकारियों ने तुरंत साइट का निरीक्षण कर रेल लाईन व्यवस्था को जल्दी सही करने के आदेश दिए हैं। कुछ ट्रेनों को 30-60 मिनट के लिए रोक दिया गया हैं, और क्षतिग्रस्त ट्रैक की मरम्मत का कार्य आज पूरा होने की उम्मीद है।

परवुर तालुक एरिया में 100 से ज्यादा घर खाली करा दिए गए हैं और तत्काल में 12 शिविर खोकर लगभग 951 लोग को शिविर में पहुंचा दिया गया है। भारत के केरल राज्य में कोच्चि शहर का एक उपनगरीय क्षेत्र पाथलम और एरणाकुलम जिला के आवासीय इलाकों में भारी और लगातार बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन में अब तक केरल में 20 लोग मारे गए हैं।

इसे भी पढ़े:SC/ST एक्ट पर बोले राम विलास पासवान, लोक जनशक्ति पार्टी पूरे देश में रैली करके कांग्रेस का पर्दाफाश करेगी

पाथलम और एलूर जैसे निचले इलाके पानी में डूबे गए हैं। केरल के कुछ इलाकों में भारी बारिस होने से सड़कें समुंद्र में तबदील हो गई है और लोगो के घरों में पानी भर गया है, जिससे लोगो को घरों से निकलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लोगो को घरों से सुरक्षित स्थानों पर पहुचाने के लिए फायर एंड रेस्क्यू डिपार्टमेंट की टीम नौकाओं का उपयोग करते हुए सुरक्षित स्थानों पर पहुचा रही हैं।

Next Story
Top