Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''निपाह वायरस'' से निपटने के लिए सरकार ने ऑस्ट्रेलिया से खरीदी 50 ''मोनोक्लोनल एंटीबॉडी''

सर्वदलीय बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जानलेवा विषाणु के फैलने के बाद हालात नियंत्रण में है। अस्पताल में लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए गए हैं।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च और विश्व स्वास्थ्य संगठन की मदद से केरल सरकार ने निपाह वायरस से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया से एक मोनोक्लोनल एंटीबॉडी की तकरीबन 50 खुराक खरीदी है। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने यह बात कही।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने ऑस्ट्रेलिया में क्वीन्सलैंड सरकार को पत्र लिखकर वहां विकसित एंटीबॉडी प्रदान करने को कहा ताकि इस बात की जांच की जा सके कि क्या यह मनुष्य में विषाणु के प्रभाव को खत्म कर सकता है।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली: मुख्य सचिव से हाथापाई मामले में पुलिस ने मनीष सिसोदिया से 3 घंटे तक की पूछताछ

सर्वदलीय बैठक के बाद मीडिया से यहां बातचीत में मंत्री ने कहा कि जानलेवा विषाणु के फैलने के बाद हालात नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि यह पूरे राज्य में नहीं फैला है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में इलाज या देखभाल कर रहे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए गए हैं कि विषाणु अन्य क्षेत्रों में नहीं फैले। विषाणु का सामना करने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की बैठक में समीक्षा की गई। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि विषाणु की जांच के लिए जो 32 नमूने भेजे गए थे वो सभी नकारात्मक पाए गए हैं।

Next Story
Top